लग्जरी वंदे भारत एक्सप्रेस में यात्री के नाश्ते में निकला कीड़ा, खूब हुई रेलवे कर्मचारी और यात्री के बीच बहस

रवीशपाल सिंह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Vande Bharat Train: भारत की सबसे प्रीमियम कही जाने वाली वंदे भारत ट्रेन एक बार फिर अपने खाने को लेकर विवादों में आ गई है. दरअसल वंदे भारत एक्सप्रेस में कई बार शिकायतें सामने आ चुकी हैं, जिसमें खाने में कीड़े निकलने के साथ ही उसकी गुणवत्ता को लेकर सवार खड़े हो चुके हैं. ताजा मामला भोपाल से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन से सामने आया है. 

जानकारी के मुताबिक रानी कमलनापति स्टेशन से चलने वाली वंदे भारत ट्रेन में भोपाल से चढ़े यात्री के नाश्ते में कीड़ा निकला था. ये वाक्या जो है झांसी रेलवे स्टेशन के पास का हैं, जब सुबह यात्री को करीब 8 बजे नाश्ता परोसा जा रहा था. लेकिन, उसी दौरान वंदे भारत में यात्रा कर रहे अभय सेंगर नाम के यात्री के नाश्ते के पैकेट में एक कीड़ा निकला, जिसकी शिकायत उनके द्वारा तुरंत वहां मौजूद रेलवे स्टाफ से की.

जिसके बाद उन्होंने IRCTC के अधिकारियों को भी मौके पर बुलाया गया.  इस दौरान काफी देर तक यात्रियों के साथ रेलवे के कर्मचारियों के स्टाफ की यात्रियों के साथ नाश्ते को लेकर बहस होती रही, जब इस मामले में काफी विवाद हो रहा, विवाद बढ़ता देख काफी मश्क्कत के बाद यात्री को खाने का दूसरा पैकिट दिया गया. इस पूरे मामले में फिलहाल IRCTC की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है. हालांकि जो यात्री हैं वो इस हरकत के बाद काफी नाराज नजर थे.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पहले भी आ चुके इस तरह के मामले सामने

आपको बता दें कि ये पहली मर्तबा नहीं है. जब वंदे भारत में खाने को लेकर इस तरीके से सवाल उठे हो, वंदे भारत हो या फिर रेलवे की दूसरी प्रेमियम ट्रेने हों, उनमें भी शताब्दी, राजधानी उनमें खाने को ले करके खाने की क्वालिटी को ले करके कई मर्तबा विवाद सामने आ चुके हैं, इतने मामले सामने आने के बाद भी इस तरीके के मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Train: भोपाल से मुंबई के बीच जल्द दौड़ेगी पहली Sleeper Vande Bharat, मध्य प्रदेश को मिलेगी बड़ी सौगात

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT