mptak
Search Icon

MP Weather: मॉनसून से पहले ही MP में झमाझम बारिश का दौर, भोपाल-इंदौर समेत 30 जिलों में तेज आंधी-बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

MP Weather Update Today
MP Weather Update Today
social share
google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madya Pradesh) में जल्द ही मॉनसून (Monsoon) की एंट्री होने वाली है, लेकिन इससे पहले प्री-मॉनसून एक्टिविटी तेज हो गई है. प्रदेश के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश का दौर जारी है. रविवार को धार, रतलाम, छिंदवाड़ा समेत कई जगहों पर जोरदार बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने सोमवार को 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, तो वहीं 20 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. 

तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के आठ जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, बैतूल, पांढुर्ना, खंडवा, बुरहानपुर और बड़वानी समेत 10 जिलों में तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें:  MP Weather News: मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश शुरू, सड़कों पर भरा पानी, वीडियो देखकर ही मिल रही ठंडक

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

20 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने राज्य के 20 जिलों को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने इंदौर, भोपाल, रतलाम, झाबुआ, धार, खरगोन, हरदा, नर्मदापुरम, सीहोर, रायसेन, विदिशा, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, जबलपुर, अनूपपुर, उमरिया, कटनी, पन्ना और छतरपुर जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार जताए हैं और येलो अलर्ट जारी किया है.

मध्य प्रदेश में अभी वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सकुर्लेशन एक्टिव है, जिसकी वजह से आंधी-बारिश का दौर चल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, 17 जून के बाद मध्य प्रदेश में मॉनसून के आने की उम्मीद है. 


ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में प्री-मॉनसूनी बारिश का सिलसिला! धार समेत 40 से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT