MP Weather: सावन में जमकर बरस रहे बदरा, 48 घंटों में होगी मूसलाधार बारिश, भोपाल समेत 27 जिलों में रेड अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सावन के महीने की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में जोरदार बारिश देखने को मिली.

point

मौसम विभाग ने आज 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में भारी बारिश का कहर जारी है. सोमवार को सावन के महीने की शुरुआत के साथ ही प्रदेश में जोरदार बारिश देखने को मिली. कई जगहों पर नदी-नाले उफान पर हैं. दरअसल, फिलहाल एमपी में स्ट्रांग वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से मूसलाधार बारिश देखने को मिल रही है. वहीं मौसम विभाग ने आज 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. तालाब-डैम में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. कई जगहों पर डैम के गेट खोले गए हैं. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, 25 जुलाई से सिस्टम कमजोर होगा. हालांकि 28 जुलाई के बाद फिर से तेज बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज भोपाल, सीहोर, विदिशा, रायसेन, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना, जबलपुर, कटनी, उमरिया, शहडोल, मंडला, डिंडौरी, सिवनी बालाघाट, श्योपुर, मुरैना,ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, सतना, नरसिंहपुर जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं और रेड अलर्ट जारी किया है. इंदौर-उज्जैन समेत प्रदेश के अन्य इलाकों में मध्यम से हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं. 

दमोह में बारिश ने मचाया कहर

दमोह शहर में पहली तेज बारिश लोगों की परेशानी का सबब गई. दमोह शहर में कई दिनों से बारिश न होने के चलते हुए लोगों को गर्मी एवं पानी की समस्या से परेशान होना पड़ रहा था, लेकिन सोमवार की आधी रात में हुई तेज बारिश के बाद दमोह शहर के कई जगहों पर जलभराव की स्थिति निर्मित हो गई थी. घर के बाहर खड़ी हुई गाड़ियां पानी में तैरती हुई नजर आईं. साथ ही शहर के कई लाखों के घर की एक मंजिल पानी में डूबी हुई नजर आई. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: भोपाल से एक ही परिवार के 5 लोग अमरगढ़ वॉटरफॉल पर मनाने गए थे पिकनिक, अचानक आई बाढ़ तो हुआ ये हाल

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT