MP Weather: मूसलाधार बारिश ने मचाई आफत, इंदौर समेत 15 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट!

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में सोमवार को जोरदार बारिश देखने को मिली. कई जगहों पर भारी बारिश के चलते सड़कें तालाब बन गईं. वहीं कहीं बारिश की वजह से गर्मी से राहत देखने को मिली. मौसम विभाग ने आज इंदौर-उज्जैन समेत 15 जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज खरगोन, बड़वानी, इंदौर, उज्जैन, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, धार, देवास, सीहोर, खंडवा, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आंधी-तूफान और गरज-चमक की भी संभावना जताई गई है. वहीं पूरे प्रदेशभर में हल्की बारिश के आसार जताए गए हैं.

सोमवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में भीषण बारिश देखने को मिली. उज्जैन में रविवार शाम शिप्रा नदी का जल स्तर अचानक बढ़ गया. वहीं भोपाल, छिंदवाड़ा, जबलपुर, शाजापुर, रतलाम, खरगोन, इंदौर, नर्मदापुरम, ग्वालियर और सीहोर में जबरदस्त बारिश देखने को मिली. 

खरगोन में भीषण बारिश!

खरगोन में 3 घंटे हुई झमाझम बारिश के कारण छोटी नदी का पानी बड़वाह शहर की कॉलोनियों में घुस गया. कई घरों में कमर-कमर तक पानी देखने को मिला, जिससे लोगों का जीना मुश्किल हो गया. ज बारिश के चलते नगर की कई कॉलोनियों में भी जलभराव की स्थिति रही. बारिश के चलते सड़कें पानी से लबालब हो गईं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

 मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, एमपी में फिलहाल बारिश के 3 सिस्टम एक्टिव हैं. ट्रफ लाइन गुजरने, वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से मध्य प्रदेश में जोरदार बारिश देखी जारी है. आने वाले दिनों में और तेज बारिश के आसार हैं. 

इनपुट: खरगोन से उमेश रेवलिया का इनपुट

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Weather: MP में इतनी भारी बारिश कि फट रहे हैं बादल, तेज बरसात के बीच आई हैरान करने वाली तस्वीरें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT