बारिश ने बरपाया कहर, सीहोर में 24 घंटे में 3.5 इंज बारिश, इंदौर के स्कूलों में अवकाश घोषित

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mp weather update mp news heavy rain mp weather rain
mp weather update mp news heavy rain mp weather rain
social share
google news

Mp Weather Update: मध्यप्रदेश में लगतार हो रही बारिश अब जनता के लिए कहर बनती जा रही है. प्रदेश भर में भारी बारिश का दौर जारी है, इसी के चलते आज इंदौर में सभी शासकीय और अशासकीय स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. वहीं सीहोर जिले की इछावर में कुछ ही घंटों की मूसलाधार बारिश से सड़कों पर दो से तीन फिट पानी भरा गया है. कई घरों में बारिश का पानी घुस गया है. इसके साथ ही नदी नाले उफान पर आ जाने से कई ग्रामों का सड़क संपर्क टूट गया है.

जानकारी के मुताबिक जिले के इछावर में देर रात्रि और आज सुबह हुई कुछ ही घंटों की मूसलाधार बारिश से सड़कों पर पानी ही पानी हो गया है, दो से 3 फीट पानी सड़कों पर भरा गया है. इसके साथ ही कई नदी नाले इछावर क्षेत्र के उफान पर आ जाने से कई ग्रामों का सड़क संपर्क टूट गया है. बीते 24 घंटे के दौरान जिले के इछावर में साढ़े 5 इंच बारिश दर्ज की गई है,

नदी नाले आए उफान पर
रात्रि के साथ ही अल सुबह हुई कुछ घंटों की मूसलाधार बारिश के चलते नदी नाले उफान पर आ गए हैं. जिले के इछावर क्षेत्र के छोटे-बड़े नदी नाले अपने उफान पर आ गए हैं. जिसके चलते कई ग्रामों का सड़क संपर्क भी मुख्यालय से टूट गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भारी बारिश के चलते स्कूलों में अवकाश घोषित
इन्दौर में भारी वर्षा को देखते हुए कलेक्टर डॉक्टर इलैया राजा टी ने सभी विद्यालयों में आज शुक्रवार 21 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया है. स्कूल संचालकों को विद्यार्थियों की सुरक्षा के संबंध में एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं.

नर्मदा नदी खतरे के निशान के ऊपर
बड़वानी में नर्मदा नदी खतरे के निशान के ऊपर आ गया है, लगातार हो रही बारिश और ऊपरी बांध से छोड़े जा रहे पानी के चलते नर्मदा नदी का जलस्तर आज 130.70 हो चुका है. जो कि खतरे के निशान 123.280 से लगभग 7 मीटर ज्यादा है. जिसके चलते राजघाट का पुराना पुल डूबने की कगार पर पहुंच चुका है, वहीं राजघाट पर स्थित छतरियां डूब चुकी है और सिर्फ उसका ऊपर हिस्सा दिखाई दे रहा है. नर्मदा नदी खतरे निशान के ऊपर होने के चलते प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और निचली बस्तियों में नजर रखे हुए हैं.

ADVERTISEMENT

इनपुट- जैद अहमद शैख, धर्मेंद्र कुमार शर्मा, नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की ग्वालियर में आज बड़ी जनसभा, सिंधिया और बीजेपी को करेंगी टारगेट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT