उज्जैन में भारी बारिश के बाद शिप्रा नदी खतरे के निशान से ऊपर, महाकाल मंदिर तक पहुंचा पानी

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Heavy rain alert issued in these districts of MP, Shipra in spate in Ujjain, 2 gates of Kolar Dam opened
Heavy rain alert issued in these districts of MP, Shipra in spate in Ujjain, 2 gates of Kolar Dam opened
social share
google news

Ujjain News: मध्यप्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है. तेज बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं. उज्जैन में शिप्रा नदी का जलस्तर बढ़ने से कई मंदिर जलमग्न हो चुके हैं. बढ़ते जलस्तर के कारण आज विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर परिसर में पानी भर गया. इस कारण मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंचने वाले दर्शनार्थियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. महाकाल मंदिर के गणेश और नंदी मंडपम में बारिश का पानी भर गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, अभी वर्षा का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने उज्जैन में बारिश का आरेंज अलर्ट जारी किया है. ऐसे में मंदिर प्रबंधन इस परेशानी को दूर करने के प्रयास कर रहा है. सावन और अधिक मास होने से महाकाल मंदिर में भगवान महाकाल के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. जिसके कारण उज्जैन में भक्तों की भारी भीड़ देखी जा रही है. शहर के एटलस चौराहा, नई सड़क, तोपखाना, लोहे का पुल सहित कईं सड़कें जलमग्न हो गईं हैं. 

भक्तों को हो रही काफी परेशानी
मंदिर के चारों तरफ खुदाई के चलते सड़कें तालाब बन गई और हर तरफ कीचड़ और पानी भरा हुआ है, और श्रद्धालु इसी पानी से होकर और कीचड़ में सन कर मंदिर तक जा रहे हैं. देर रात से जारी बारिश के बाद पूरा मंदिर क्षेत्र अव्यवस्था का ठिकाना नजर आ रहा है, और लोगों को बड़ी मुश्किल से मंदिर तक पहुंचने को मिल पा रहा था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिप्रा नदी फिर उफान पर
शहर में हो रही झमाझम बारिश से शिप्रा नदी फिर उफान पर आ गई है. यह इस सप्ताह में तीसरा मौका है जब नदी उफान पर आई हो, उज्जैन शहर और आसपास के क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश से नदी उफान पर आ गई है. वहीं इंदौर के यशवंत सागर के गेट भी खोल दिए गए हैं. जिससे उज्जैन के शिप्रा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जलस्तर बढ़ने से शिप्रा नदी के आसपास स्थित सभी मंदिर जलमग्न दिखाई दिए.

ये भी पढ़ें: MP के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, उज्जैन में शिप्रा उफान पर, कोलार डैम के 2 गेट खुले

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT