मध्यप्रदेश में बन गया आंधी-बारिश का सिस्टम, तेज बारिश और ओलावृष्टि से लोग हुए हैरान

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Storm and rain
Storm and rain
social share
google news

MP Weather Update: तप-तपाती गर्मी के बीच एक बार फिर एमपी के मौसम में बदलाव देखने को मिला है. मध्यप्रदेश के अलग-अलग इलाकों में रविवार को अचानक से तेज बारिश और ओलावृष्टि देखने को मिली. तेज बारिश और ओलावृष्टि की वजह से किसानों को उनकी कटी फसल को नुकसान भी पहुंचा है. मौसम विभाग ने अंदेशा जताया है कि अगले 48 घंटे मध्यप्रदेश में इसी तरह का मौसम रह सकता है.

बात यदि रीवा की करें तो यहां तेज बारिश के चलते मंडी में रखा कई क्विटंल गेहूं भीग गया. जिससे बड़ा नुकसान होने का अंदेशा है. इसके अलावा छिंदवाड़ा, टीकमगढ़ और सतना में भी जोरदार बारिश देखने को मिली है. छिंदवाड़ा में दोपहर 1 बजे के बाद से तेज हवा के साथ रुक-रुक कर बारिश हो रही है.शिवपुरी के कोलारस में तेज बारिश के साथ ओले गिरे हैं.

इधर मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में बैतूल के दक्षिणी हिस्से, छिंदवाड़ा के उत्तरी हिस्से, सिवनी, सतना, मैहर, रीवा और सीधी में ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है. इसके अलावा शिवपुरी के पूर्वी हिस्से, ओरछा ,टीकमगढ़ में हल्की गरज के साथ बिजली गिरने की संभावना है.

खजुराहो छतरपुर, पन्ना, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अमरकंटक , मंडला, बालाघाट, जबलपुर और डिंडौरी में भी मौसम बदलने का अनुमान है. बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिन तक दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी हवाओं के साथ नमी भी आती रहेगी. ऐसा ही मौसम अगले कुछ दिन तक और रहेगा. 15 मई से सिस्टम कमजोर होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि फिलहाल बैमौसम बरसात और ओलों ने किसानों की टेंशन बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए मध्यप्रदेश में ओरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- MP Weather: अचानक बदला मौसम का मिजाज, बैतूल-मंडला समेत 20 जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT