टॉर्च की रोशनी में आदिवासी महिला का इलाज कर रहा था झोलाछाप डॉक्टर, MBBS From UKRAIN पर हुई बड़ी कार्रवाई

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

युक्रेन की डिग्री के नाम पर डॉक्टरी का धंधा चलाना झोलाछाप डॉक्टर को भारी पड़ गया.

point

गुना के बमोरी में एक झोलाछाप डॉक्टर बृजमोहन मेहता पर कार्रवाई की गई है.

Guna News: युक्रेन की डिग्री के नाम पर डॉक्टरी का धंधा चलाना झोलाछाप डॉक्टर को भारी पड़ गया. दरअसल, प्रदेश सरकार के निर्देशानुसार झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई क़ी जा रही है. इसी कड़ी में गुना के बमोरी में एक झोलाछाप डॉक्टर बृजमोहन मेहता पर कार्रवाई की गई है. इस मामले का खुलासा तब हुआ, जब डॉक्टर द्वारा आदिवासी महिला का अजीबो गरीब तरीके से इलाज करने का वीडियो सामने आया.  

11 जुलाई को एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें ट्रैक्टर की ट्रॉली पर खटिया बिछाकर बुजुर्ग आदिवासी महिला का इलाज किया जा रहा था. उक्त डॉक्टर द्वारा बुजुर्ग महिला को मोबाइल टॉर्च की रोशनी में Catheter लगाया गया. वीडियो देखकर खुद स्वास्थ्य विभाग भी हैरान रह गया था. 

यूक्रेन की डिग्री नहीं दिखा पाये डॉक्टर

डॉक्टर साहब द्वारा अवैध क्लीनिक की आड़ में आदिवासियों का इलाज किया जा रहा था. डॉक्टर साहब के क्लीनिक के आगे जो बोर्ड लगा था, उसमें बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था MBBS From UKRAIN...लेकिन जब डॉक्टर साहब से डिग्री मांगी गई तो वे कोई भी दस्तावेज़ उपलब्ध नहीं करा पाए. 

ऐसे चल रहा था अवैध क्लीनिक

मध्यप्रदेश में राज्य शासन के निर्देशों पर अवैध क्लीनिक सील किये गए हैं. बृजमोहन मेहता नाम के झोलाछाप डॉक्टर द्वारा बिना रजिस्ट्रेशन के मरीजों का इलाज किया जा रहा था. डॉक्टर के पास एलोपैथी दवा बेचने का भी लाइसेंस नहीं था, लेकिन उसके बावजूद डॉक्टर मेहता धड़ल्ले से क्लीनिक संचालित करते हुए लोगों की जान को खतरे में डाल रहा था.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

यूक्रेन से डिग्री, गांव में प्रैक्टिस

स्वास्थ्य विभाग ने जब डॉक्टर बृजमोहन मेहता से उनकी डिग्री के बारे में जानकारी ली तो खुलासा हुआ क़ि डॉक्टर साहब युक्रेन से मेडिकल क़ी डिग्री लेकर आये हैं और बमोरी जैसे ग्रामीण इलाके में प्रैक्टिस कर रहे हैं, लेकिन जब डॉक्टर साहब से डिग्री मांगी गई तो वे कोई भी दस्तावेज़ उपलब्ध नहीं करा पाए. बहरहाल अवैध क्लीनिक संचालित करने के नाम पर डॉक्टर बृजमोहन मेहता के खिलाफ कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज कराई गई है. 

गुना जिले में और भी कई डॉक्टर हैं, जो फर्जी मेडिकल डिग्री के आधार पर मरीजों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. जिनमें से कुछ तो पैथालॉजी लैब भी संचालित कर रहे हैं. फिलहाल इस कार्रवाई से झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप मचा हुआ है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Sagar Accident: बेकाबू ट्रक चढ़ा और चकनाचूर हो गई कार, दर्दनाक हादसे में एक ही परिवार के इतने लोगों की मौत, मचा हड़कंप

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT