छतरपुर: रिक्शा में चेहरा छिपाकर भाग रहा था थाने में पत्थरबाजी का मास्टरमाइंड शहजाद, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

आरोपी शहजाद
आरोपी शहजाद
social share
google news

Haji Shahzad Ali: मध्य प्रदेश के छतरपुर में पुलिस कोतवाली में हुई पत्थरबाजी के बाद मुख्य आरोपी फरार चल रहा था. जिसे पुलिस ने मंगलवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है. आपको बता दें हाजी शहजाद अली कोर्ट में सरेंडर करने जा रहा था, जिसकी सूचना पुलिस को लग गई थी. बाद में पुलिस ने पूरी प्लानिंग के तहत घेराबंदी की और उसे अदालत के बाहर से ही गिरफ्तार कर लिया है. 

आपको बता दें कि पुलिस ने पत्थर बाजी के मुख्य आरोपी शहजाद अली के ऊपर 10 हजार रूपये का इनाम घोषित किया था. इसके साथ ही उसके करोड़ों के मकान को जमींदोज कर दिया था. मामले में अब तक 37 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं. आपको बता दें शहजाद अली को पकड़ने के लिए पुलिस लुक आउट नोटिस भी जारी किया था. 

कांग्रेस का पूर्व जिला अध्यक्ष है शहजाद अली

तभी उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा. इसके लिए उसने सबसे पहले समाज में उठना-बैठना शुरू किया.  फिर धीरे-धीरे समाज के लोगों को अपने विश्वास में लिया और समाज का नेता बनने लगा. शहजाद अली समाज का सदर भी बना और हज करके आया तो हाजी शहजाद अली कहलाो लगा. हाजी शहजाद अली और उनका भाई आजाद अली, फैयाज अली ने कांग्रेस ज्वाइन की और तीनों कांग्रेस में किसी न किसी पद पर आसीन भी रहे. जिसमें आजाद अली पिछले पांच बार से लगातार पार्षद चुनता आ रहा है. शहजाद अली कांग्रेस का पूर्व जिला उपाध्यक्ष है. भाई फैयाज अली भी कांग्रेस में नेतागिरी करता है.

पूर्व मुख्यमंत्री पर चलाईं थी गोलियां

अब आप लोगों के मन में सवाल होगा कि एक पुराने कपड़े बेचने वाला कैसे करोड़पति बन गया? यानी की 10 करोड़ की हवेली का मालिक बना तो उसके लिए शहजाद अली एवं उनके भाइयों के बैकग्राउंड पर नजर डाले. जिसमें फैयाज अली ने "एमपी में दिग्विजय सिंह कि सरकार के समय साल 1998 में भाजपा की खजुराहो से सांसद उमा भारती  के ऊपर बमीठा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के दौरान अपने साथियों के साथ मिलकर गोली चलाई थी. जिस मामले को लेकर पुलिस ने फैयाज एवं उनके साथियों पर मामला भी दर्ज किया था. इस मामले में फैयाज अली को जेल भी जाना पड़ा था."

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें:फुटपाथ पर कपड़े बेचने वाला कैसे बना करोड़पति? ये है थाने में पथराव से चर्चा में आए शहजाद अली की कहानी

ये भी पढ़ें:छतरपुर के थाने पर पथराव से ठीक पहले का VIDEO हो रहा जमकर वायरल, हो गया ये बड़ा खुलासा!

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: छतरपुर में पत्थरबाजी कांड का मुख्य आरोपी शहजाद अली अब नहीं बचेगा! पुलिस ने लिया ये बड़ा एक्शन

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Chhatarpur stone Pelting: शहजाद की कोठी पर चले बुलडोजर के समर्थन में इमाम, दिया चौंकाने वाला बयान

ये भी पढ़ें: छतरपुर के शहजाद अली ने कैसे खड़ा किया करोड़ों का साम्राज्य? किस मुख्यमंत्री पर चलवाई थी गोलियां?

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT