खुद को केंद्रीय मंत्री का PA बताकर कराता था ट्रांसफर, दो टीआई के तबादले के लिए DGP को भेजे मैसेज, जानें फिर

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

ठग पुष्पेंद्र के कई नेताओं के साथ फोटो
ठग पुष्पेंद्र के कई नेताओं के साथ फोटो
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश पुलिस ने केंद्रीय मंत्रियों के नाम पर ठगी करने वाले शातिर ठग को गिरफ्तार किया है.

point

आरोपी खुद को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का निजी सचिव बताता था.

point

खुद को निज सचिव बताकर पुलिसकर्मियों और अधिकारियों के ट्रांसफर के लिए करता था मैसेज

Fake PA Pushpendra Dixit: मध्य प्रदेश के ग्वालियर से केंद्रीय मंत्री का गिरिराज सिंह का फर्जी PA बनकर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी  विभिन्न विभागों में ट्रांसफर कराने के नाम पर फ्रॉड को अंजाम देता था. पिछले दिनों आरोपी ने दो थाना प्रभारियों के ट्रांसफर को लेकर डीजीपी को मैसेज किया था. जिसके बाद से ही इस आरोपी को ट्रेक किया जा रहा था. इसके बाद पुलिस ने कल इसे गिरफ्तार किया है. 

दरअसल, आरोपी पुष्पेंद्र दीक्षित(शर्मा) हमेशा धार्मिक वेशभूषा बनाकर नेताओं के साथ फोटो खिचाता था. बाद में ये फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करके लोगों के बीच अपनी धाक बनाने का प्रयास करता था. इन्हीं फोटोज के दम पर वह अधिकारियों को ट्रांसफर और पोस्टिंग के नाम पर ठगी को अंजाम देता था. 

ट्रांसफर की सिफारिश पुलिसकर्मियों को पड़ी भारी

आरोपी ने जुलाई 2024 में शिवपुरी और गुना के दो टीआई विनय यादव, पंकज त्यागी को भिंड और ग्वालियर ट्रांसफर कराने के लिए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पीए जयकिशन बनकर डीजीपी मध्यप्रदेश और विशेष पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) को मैसेज किए थे. जिस सिम नंबर से मैसेज किए गए थे. पुलिस ने शक के आधार पर उसे जांच में लिया था. बीते दिनों इसके ऊदलपाटा टेकनपुर (डबरा) में होने की खबर मिली थी, जिस पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए ठग पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ठग पुष्पेंद्र से अपने ट्रांसफर की सिफारिश करवाने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है. टीआई विनय यादव और पंकज त्यागी को निलंबित कर लाइन अटैच किया गया है. 

आरोपी के पास से कई मोबाइल बरामद

एसपी ग्वालियर धर्मवीर सिंह ने बताया कि आरोपी पुष्पेंद्र को पुलिस ने 8 अगस्त तक रिमांड पर लिया है. पुलिस ने आरोपी पुष्पेंद्र दीक्षित के पास से करीब 5 मोबाइल और 1 लाख रूपये की नगदी के साथ ही कई आधार कार्ड और अन्य विभागों द्वारा बनाए गए पत्र/दस्तावेज जब्त किए गये हैं. तमाम मोबाइलों की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ ग्वालियर क्राइम ब्रांच थाने में 238,318(2),319(2),336(3), 338,340(2) 66सी,66डी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. पूरे मामले को लेकर अभी पूछताछ जारी है.

ADVERTISEMENT

सोशल मीडिया पर कई नेताओं और अभिनेताओं के साथ फोटो

आरोपी के सोशल मीडिया पर कई नेताओं और अभिनेताओं के साथ फोटो हैं. जिनमें देश के उपराष्ट्रपति से लेकर कई केंद्रीय मंत्री तो कई पूर्व मुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री शामिल हैं. आपको बता दें इन्हीं फोटोज के दम पर आरोपी ठगी को अंजाम दिया करता था. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: प्रेमी से शादी करने के लिए रच डाली अपनी ही मौत की खौफनाक साजिश, 56 दिन बाद हुआ चौंकाने वाला खुलासा

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT