MP में तिरंगा यात्रा में बवाल, इंदौर में पेट्रोल बम से हमला, गुना में नारेबाजी ने बिगाड़ा माहौल

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News:  स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2023) के मौके पर जहां एक तरफ पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा था. वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) और गुना (Guna) में कुछ असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया. इंदौर (Indore) में बीजेपी युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) द्वारा निकाली जा रही तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) पर कुछ आसामजिक तत्वो ने पेट्रोल बम फेंककर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया तो वहीं गुना में दो समुदायों में विवाद के बाद हुई मारपीट से बाजार बंद हो गए हैं और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात की गई है.

दरअसल पूरे देश भर में हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga) को लेकर तिरंगा यात्रा और रैलियां निकाली जा रही है. देशभक्ति की भावना को लेकर निकाली जा रही इन यात्राओं को कुछ आसामाजिक तत्व निशाना बना रहे हैं. इनका ताजा उदाहरण इंदौर और गुना में देखने को मिला. जहां हालात तनावपूर्ण बन गए. 

इंदौर में यात्रा पर पेट्रोल बम से हमला 

इंदौर में तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) पर पेट्रोल बम से हमला और पथराव किया गया है. असामाजिक तत्वों ने विधानसभा क्रमांक-4 में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा पर अचानक पेट्रोल बम (Petrol bomn) से हमला कर दिया, हमला करने के बाद अज्ञात बदमाश मौके से फरार हो गए. हमले की घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस सीसीटीवी (CCTV) फुटेज के आधार पर संदिग्धों की तलाश में जुटी है. तिरंगा यात्रा बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ता निकाल रहे थे. युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि तिरंगा यात्रा पर पथराव भी किया गया है. जिसमें एक कार्यकर्ता घायल हो गया है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

गुना में तिरंगा यात्रा के दौरान नारेबाजी

गुना में मुस्लिम समाज द्वारा स्वतंत्रता दिवस (independemce day) के अवसर पर तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी. इसकी अनुमति भी प्रशासन से ली गई थी. उसी समय युवा मोर्चा की तिरंगा यात्रा तिरंगा यात्रा बाइक रैली का भी आयोजन हो रहा था. बाइक रैली में शामिल होने जा रहे कुछ युवाओं ने मुस्लिम समाज की तिरंगा यात्रा में घुसकर धार्मिक नारेबाजी कर दी.  नारेबाजी के बाद मुस्लिम समाज के लोग भड़क गए और दोनों पक्षों में हाथापाई हो गई. देखते ही देखते बवाल खड़ा हो गया. पूरे बाजार में दहशत फैल गई. इस दौरान कुछ लोगों ने बाइक में तोड़फोड़ कर दी.

तिरंगा यात्रा से गायब रहे पुलिस कर्मी

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था सम्हाल रहे पुलिसकर्मी तिरंगा यात्रा से गायब रहे. बवाल के बीच मुस्लिम समाज के लोग थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की. इसी बीच युवा मोर्चा के नेता भी सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ सिटी कोतवाली पहुंच गए और जय श्रीराम के नारे लगाकर थाने का घेराव कर दिया. इसी के साथ चक्काजाम भी कर दिया.   पूरे मामले को लेकर ASP अनिल पाटीदार का कहना है कि दो पक्षों के बीच विवाद की सूचना मिली थी. इस मामले की समीक्षा की जा रही है. मामले से जुड़े वीडियो फुटेज देखने के बाद आगे की कार्रवाई का निर्णय लिया जाएगा.

ADVERTISEMENT

इनपुट- विकास दीक्षित और धर्मेंद्र कुमार शर्मा

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: MP Election: चुनाव से पहले दिग्विजय सिंह फिर से पैदल यात्रा पर, जानें इस धार्मिक यात्रा के मायने

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT