रेप आरोपी के परिवार की दास्तां- मकान टूटा, अब किराए पर घर मिलना भी हुआ दुश्वार

संदीप कुलश्रेष्ठ

ADVERTISEMENT

Painful story family of ujjain rape accused house on rent house gets demolished
Painful story family of ujjain rape accused house on rent house gets demolished
social share
google news

Ujjain Rape Case: उज्जैन में 12 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी के अवैध मकान पर प्रशासन ने बुलडोजर चढ़ा दिया था. इसके बाद परिवार के दुर्दिन शुरू हो गए हैं. यहां तक कि बेघर हो चुके परिवार को कोई किराए पर घर देने को तैयार नहीं हो रहा है. रेप आरोपी का परिवार अब सामान लेकर इधर-उधर भटक रहा है और किराए का मकान ढूंढ रहा है. इस दर्दनाक हादसे के बाद लोगों में आरोपी और उसके परिवार के प्रति खासा आक्रोश है, जिसके चलते कोई भी उन्हें रहने के लिए किराए का घर नहीं दे रहा है. वे जहां भी घर किराए से मांगने के लिए जाते हैं लोग उन्हें भगा देते हैं.

आरोपी के पिता ने बताया कि एक परिचित ने शहर के शक्करवासा क्षेत्र में अभी किराए का मकान दिलाया गया है, जहां वे रहने जा रहे हैं. पूरा परिवार ई-रिक्शा में अपने सामान को लाद कर सामान ले जा रहा है.

Painful story family of ujjain rape accused house on rent house gets demolished
उज्जैन में 12 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में आरोपी के अवैध मकान पर प्रशासन ने बुलडोजर चढ़ा दिया था. फोटो- एमपी तक

ई-रिक्शा से भटक रहा परिवार

बता दें कि उज्जैन में हुए बहुचर्चित रेप केस के बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया, इसके बाद कार्रवाई करते हुए उसके घर को बुलडोजर चलाकर ढहा दिया. आरोपी पुलिस की हिरासत में है, लेकिन अब आरोपी के अवैध मकान को तोड़ने के बाद उसके परिवार को दर-दर भटकने पर मजबूर होना पड़ रहा है. ना तो उन्हें रहने के लिए जगह मिल रही है ना खाने के लिए भोजन. आरोपी के माता-पिता भाभी और छोटे-छोटे मासूम दो बच्चे ई-रिक्शा में बैठकर इधर-उधर भटक रहे हैं और ऐसी संतान को जन्म देने को अपनी गलती मान रहे है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: उज्जैन रेप केस: पुलिस की गिरफ्त से भागने लगा ऑटो ड्राइवर, यही निकला मुख्य आरोपी

मां ने कहा- बेटे ने जुर्म किया, उसे सजा दीजिए

आरोपी की मां तो इस हद तक परेशान है कि उनका कहना है कि मैं कुछ भी कर जाऊंगी सरकार हमारी मदद करें जिसमें गुनाह किया था. वह पुलिस की हिरासत में ही हम लोगों का क्या कसूर है. हमारा बस इतना ही कसूर है कि हमने उसे जन्म दिया. उन्होंने मुख्यमंत्री से भी मिलने की इच्छा जाहिर की है. वहीं आरोपी के पिता राजू सोनी ने कहा, “मेरी बहू के नाम पर चिंतामन जवासिया में एक प्लॉट है, जिनकी रजिस्ट्री भी हमारे पास है. हमें वहां भी नहीं रहने दिया जा रहा है. मैं कहां जाऊं कहां मुंह छुपाऊं हमारा धंधा पानी सब छूट गया है. 64 साल की उम्र में मैं बहुत परेशान हूं. अब मैं सरकारी अस्पताल में जाकर ही शरण लूंगा.”

परिवार ने कर दिया सामाजिक बहिष्कार

गुरुवार को आरोपी की न्यायिक हिरासत खत्म होने पर उसे पैर फ्रैक्चर होने की वजह से स्ट्रेचर में जेल लाया गया. पूछताछ के बाद आरोपी की न्यायिक हिरासत को 8 दिन के लिए और बढ़ा दिया गया है. उज्जैन के सेंट्रल जेल भेज दिया गया. आरोपी के परिवार में उसके माता-पिता और भाई भाभी हैं जिसका समाज ने बहिष्कार कर दिया है.

ये भी पढ़ें: उज्जैन रेप केस: आरोपी का पिता बोला, ‘बेटे को जेल नहीं, गोली से उड़ा दो’, किया सनसनीखेज खुलासा

कोर्ट ने 8 दिन की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

टीआई अजय वर्मा के अनुसार 7 दिन पहले दुष्कर्म के आरोपी भरत सोनी को पकड़ा गया और उसे घटनास्थल पर ले जाकर पूछताछ की कोशिश की गई, जिस पर उसके द्वारा भागने की कोशिश की गई थी और वह घायल हो गया था. जिससे उसके पैर में चोट आई थी. पैर में चोट आने के चलते उसे अस्पताल ले जाया गया और अस्पताल से इंदौर रेफर किया गया. जहां उसकी एक छोटी सी सर्जरी की गई तभी उसे 7 दिन की हिरासत में भेजा गया था.

ADVERTISEMENT

गुरुवार को 7 दिन पूरे होने के बाद पुलिस स्ट्रेचर पर आरोपी भरत सोनी को जिला अस्पताल लेकर पहुंची जहां उसका मेडिकल कराने के बाद उसे जिला न्यायालय में पेश किया गया. न्यायालय में उसकी न्यायिक हिरासत को 8 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. न्यायालय ले जाने के दौरान आरोपी का चेहरा काले कपड़े से ढक दिया गया था.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: उज्जैन रेप केस: हैवानियत करने वाले आरोपी के घर को बुलडोजर से ढहाया, बिलखता रहा परिवार…

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT