mptak
Search Icon

Amarwada by-election: कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को बनाया अपना प्रत्याशी, बीजेपी के कमलेश शाह से होगा मुकाबला

पवन शर्मा

ADVERTISEMENT

Congress Candidate Dheeran Shah Inwati
Congress Candidate Dheeran Shah Inwati
social share
google news

Amarwada Assembly Seat: छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को अपना उम्मीदवार बनाया है. एक दिन पहले ही बीजेपी ने कमलेश शाह का नामांकन फॉर्म जमा कराया था. कमलेश शाह कभी कांग्रेस के विधायक हुआ करते थे.

कमलेश शाह ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस पार्टी को छोड़कर वे बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद से ही अमरवाड़ा सीट रिक्त हो गई थी, जिस पर अब निर्वाचन आयोग उपचुनाव कराने जा रहा है. बीजेपी की तरफ से कमलेश शाह और कांग्रेस की तरफ से धीरन शाह इनवाती इस उपचुनाव में आमने-सामने होंगे.

बीजेपी ने तो कमलेश शाह को लेकर किसी तरह का कोई इंतजार नहीं कराया. बीजेपी में आने के बाद से ही स्पष्ट हो गया था कि बीजेपी कमलेश शाह को ही इस उपचुनाव में अपना उम्मीदवार बनाएगी लेकिन कांग्रेस पार्टी के अंदर कई नामों पर विचार किया गया. अंत में कमलनाथ की राय लेकर कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को इस सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित किया.

कांग्रेस के ऐलान के बाद आई कमलनाथ की पोस्ट

कांग्रेस के ऐलान के बाद कमलनाथ ने एक्स पर पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि "अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव हेतु धीरन शाह इनवाती को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किया गया है. मैं अमरवाड़ा की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूँ कि वे कांग्रेस प्रत्याशी को अपना संपूर्ण समर्थन और आशीर्वाद प्रदान करें. जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस".

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

कौन हैं धीरन शाह इनवाती

धीरन शाह इवनाती आँचलकुण्ड दरबार के सेवादार सुखराम दादा के बेटे हैं. धीरन शाह इवनाती नए युवा चेहरा हैं. वो बटकाखापा सोसायटी में सेल्समैन के पद पर कार्यरत थे. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने सेल्समैन पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद कांग्रेस ने धीरन शाह के नाम पर अपनी मोहर लगा दी. लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा सीट पर कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनाव हार चुके हैं. अब देखना होगा कि छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर किस तरह के परिणाम सामने आते हैं.

ये भी पढ़ेंBJP आलाकमान ने सीएम मोहन यादव को कॉल करके दिल्ली बुला लिया, आखिर क्या है पूरा माजरा? जानें

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT