जीतू पटवारी ने ग्वालियर पहुंचकर जीवाजी यूनिवर्सिटी में दे दी ये धमकी, जिसके बाद मच गया जमकर हंगामा

सर्वेश पुरोहित

ADVERTISEMENT

Jitu Patwari has replaced Kamal Nath as MP Congress chief. (File Photo)
Jeetu Patwari replaces Kamal Nath as MP Congress chief
social share
google news

Jitu Patwari: पीसीसी चीफ जीतू पटवारी बीते रोज ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय पहुंचे थे. यहां एनएसयूआई के छात्रों ने फर्जी बीएड कॉलेजों पर कार्रवाई की मांग को लेकर भूख हड़ताल की हुई थी. जीतू पटवारी इनके समर्थन में पहुंचे और जेयू प्रशासन को बुरे परिणाम भुगतने की चेतावनी दे दी.

छात्रों से बात करने के बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने विश्वविद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी है कि "एक महीने के भीतर फर्जी बीएड कॉलेजों पर कोई एक्शन नहीं हुआ और छात्रों की मांगों पर गौर नहीं किया गया तो वह खुद अगले महीने विश्वविद्यालय में आकर हड़ताल पर बैठेंगे."

एनएसयूआई के छात्रों ने अपने प्रदेश अध्यक्ष को 80 से ज्यादा अवैध बीएड कॉलेज की जानकारी दी और कहा कि कई स्थान पर जीवाजी विश्वविद्यालय के अंतर्गत एक ही कैंपस में 4 बीएड कॉलेज चल रहे हैं. जहां भवन नहीं है वहां भी बीएड कॉलेज दस्तावेजों में बताए जा रहे हैं. यहां छात्रों की शिक्षा के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है.

कुलसचिव नहीं दे पाए कोई जवाब

जीतू पटवारी के पहुंचने के बावजूद विश्वविद्यालय के कुलपति और कुल सचिव प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से बात करने तक नहीं आए. काफी देर बाद जब कुल सचिव पहुंचे तो वे छात्रों के आरोपों का ठीक से जवाब भी नहीं दे पाए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने विश्वविद्यालय प्रशासन से बात कर छात्रों की मांगों को सामने रखा और यह चेतावनी दी है कि एक महीने के भीतर अवैध बीएड कॉलेज और छात्रों की मांगों पर कोई एक्शन नहीं हुआ तो वह खुद ग्वालियर के विश्वविद्यालय में धरने पर बैठेंगे. इसके बाद जीतू पटवारी ने छात्रों की हड़ताल खत्म करवाई.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

जीवाजी विश्वविद्यालय में फर्जी बीएड कॉलेजों की संबद्धता और भ्रष्टाचार को लेकर एनएसयूआई के छात्र पिछले 4 दिन से भूख हड़ताल कर रहे थे. इस दौरान कुछ छात्रों की तबीयत भी बिगड़ी, यह सुनकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी खुद विश्वविद्यालय पहुंचे और हड़ताल पर बैठे छात्रों से बात की. जीतू पटवारी ने लगभग आधा घंटे तक हड़ताल पर बैठे छात्रों से जीवाजी विश्वविद्यालय में चल रहे भ्रष्टाचार और अवैध कॉलेज के मुद्दे को समझा और उनकी हड़ताल खत्म करवाकर विश्वविद्यालय प्रबंधन को एक माह का अल्टीमेटम दिया.

ये भी पढ़ें- केपी यादव से किया वादा निभाएंगे शाह? सिंधिया की राज्यसभा सीट पर KP की दावेदारी कितनी मजबूत?

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT