MP में 50% कमीशन मामले में मायावती की एंट्री, कांग्रेस-बीजेपी दोनों पर साधा निशाना

इज़हार हसन खान

ADVERTISEMENT

mayawati bahujan samaj party madhya pradesh election 2023 MP News in Hindi, Latest MP News in Hindi Lucknow Hindi Samachar Congress mp congress priyanka gandhi cm shivraj
mayawati bahujan samaj party madhya pradesh election 2023 MP News in Hindi, Latest MP News in Hindi Lucknow Hindi Samachar Congress mp congress priyanka gandhi cm shivraj
social share
google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (MP Election 2023) से पहले पूरे प्रदेश 50 प्रतिशत कमीशन का मामला गूंज रहा है. एक तरफ जहां पूरे मामले में कांग्रेस (Congress) सरकार को घेरने का काम कर रही है, ताे वहीं बीजेपी (bjp) भी कांग्रेस पर आरोप- प्रत्यारोप का दौर जारी है. अब इस पूरे मामले में बीएसपी सुप्रीमो मायावती की एंट्री हो चुकी है. मायावती (Mayawati) ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को आड़े हाथों लेते हुये जमकर आरोप लगाए हैं.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा ” मध्यप्रदेश सरकार में 50 प्रतिशत कमीशनखोरी के आरोप को लेकर कांग्रेस व भाजपा के बीच जारी आरोप-प्रत्यारोप, मुकदमों आदि की राजनीति (MP Politics) से कमरतोड़ महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, शोषण-अत्याचार आदि जनहित से जुड़े ज्वलन्त मुद्दों का चुनाव के समय पीछे छूट जाना कितना उचित? ऐसा क्यों? 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बीजेपी के साथ-साथ कांग्रेस से भी सवाल

मायावती ने अपने दूसरे और तीसरे ट्वीट में लिखा कि “भाजपा-शासित मध्यप्रदेश (BJP Sarkar) ही नहीं बल्कि कांग्रेस के राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भी भ्रष्टाचार अहम मुद्दा, किन्तु इनकी जनविरोधी नीतियों व विकास के हवाहवाई दावों के कारण सर्वसमाज के गरीबों, बेरोजगारों, किसानों, महिला असुरक्षा आदि का त्रस्त जीवन इन तीनों राज्यों में असली चुनावी मुद्दे  बीएसपी इन तीनों राज्यों में भाजपा व कांग्रेस सरकारों के खिलाफ जनहित व जनकल्याण के खास मुद्दों को लेकर अकेले अपने बूते पर विधानसभा का यह चुनाव लड़ रही है, जिसके लिए उम्मीदवारों के नाम भी स्थानीय स्तर पर घोषित किए जा रहे हैं. पार्टी को भरोसा है कि वह अच्छा रिजल्ट हासिल करेंगी”.

मायावती के ट्वीट के सियासी मायने

मध्यप्रदेश में चुनावी साल में कई पार्टियां अपने पैर जमाने की कोशिश में लगी हुई हैं. इन्हीं में से एम बीएसपी है, जो हाल के समय में मध्यप्रदेश में खासी एक्टिव देखी जा रही है. पिछले दिनों मायावती ने ऐलान किया था कि वे मध्यप्रदेश की सभी विधानसभा सीटों पर अकेले और अपने दम पर ही चुनाव लड़ेगी, जिसके बाद मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने राजभवन का घेराव किया था. इसी प्रदर्शन से कयास लगाए जा रहे हैं कि इस कार्यक्रम जरिए ही मध्यप्रदेश की राजनीति में मायावती के आकाश की लॉन्चिंग हुई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री की दावेदारी के सवाल पर कैलाश बोले- आपके मुंह में घी-शक्कर, जानें इसके सियासी मायने

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT