mptak
Search Icon

MP Election: छिंदवाड़ा में करारी हार के बाद कांग्रेस से क्यों दूरी बनाने लगे कमलनाथ-नकुलनाथ?

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

Amarwara By Election: मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं, जिसे लेकर कांग्रेस, भाजपा और गोंगपा ने अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है, साथ ही वह चुनाव प्रचार में भी उतर गए हैं. इनवाती की नामांकन रैली में जीतू पटवारी से लेकर उमंग सिंघार तक... प्रदेश कांग्रेस के तमाम चेहरे शामिल हुए. लेकिन नाथ परिवार ने इससे दूरी बनाए रखी. न ही कमलनाथ और न ही नकुलनाथ इस नामांकन रैली में शामिल हुए, जिसके बाद से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं.

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अमरवाड़ा के उपचुनाव कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा का विषय बन गए हैं. कांग्रेस ने लंबे मंथन के बाद धीरन शाह इनवाती को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. अमरवाड़ा कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा का हिस्सा है, ऐसे में कमलनाथ के इस चुनाव कैंपेन से दूरी बनाने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: MP कांग्रेस में कमलनाथ का दबदबा कायम! कौन है धीरन शाह इनवाती, जिन्हें अमरवाड़ा में कांग्रेस ने बनाया प्रत्याशी

कमलनाथ-नकुलनाथ ने बनाई दूरी?

अमरवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. कांग्रेस ने इस चुनाव को लेकर कमर कस ली है और तैयारियों में जुट गई है. लेकिन कमलनाथ ने इस पूरे चुनावी कैंपेन से फिलहाल दूरी बना के रखी है. ऐसा माना जा रहा है कि धीरन शाह इनवाती कमलनाथ की ही पसंद हैं, लेकिन कमलनाथ चुनावी मैदान में उतरते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं.  न सिर्फ कमलनाथ, बल्कि उनके बेटे नकुलनाथ भी लगातार इस चुनावी कै कैंपेन से दूरी बनाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्यों बनाई कमलनाथ ने दूरी? 

चर्चा ये भी है कि कमलनाथ इससे पहले गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ चुनावी मैदान में उतरना चाह रहे थे, लेकिन गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने अलग से अपने प्रत्याशी को उतार दिया और अब जब कांग्रेस ने प्रत्याशी उतार दिया है तब भी कमलनाथ यहां पर मौजूद नहीं दिखाई दे रहे हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती की नामांकन रैली के दौरान जीतू पटवारी भी पहुंचे हुए थे. इस दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कमलनाथ का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि यहां की जनता ने कमलनाथ का हमेशा साथ दिया है और एक बार फिर हम चाहेंगे कि यहां की जनता कांग्रेस का साथ दे. लेकिन खुद कमलनाथ यहां मौजूद नहीं दिखाई दिए.

कौन जीतेगा अमरवाड़ा? 

अमरवाड़ा विधानसभा से तत्कालीन कांग्रेस विधायक कमलेश शाह ने लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी विधायकी से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव कराया जा रहा है. बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान छिंदवाड़ा जिले की आठों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी, जिनमें अमरवाड़ा सीट भी शामिल थी. अब देखना होगा कि इस बार अमरवाड़ा पर कौन परचम लहराता है. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Amarwada by-election: कांग्रेस ने धीरन शाह इनवाती को बनाया अपना प्रत्याशी, बीजेपी के कमलेश शाह से होगा मुकाबला

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT