mptak
Search Icon

NEET Paper Leak: राहुल गांधी ने आखिर क्यों किया व्यापमं का जिक्र, UGC-NET परीक्षा के रद्द होने से क्या है इसका कनेक्शन

एमपी तक

ADVERTISEMENT

Rahul Gandhi on Vyapam
Rahul Gandhi on Vyapam
social share
google news

NEET Paper Leak Controversy: राहुल गांधी ने नीट पेपर लीक मामले में और यूजीसी-नेट परीक्षा के रद्द होने को लेकर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. लेकिन उन्होंने इस पूरे विवाद को व्यापमं से भी जोड़ा और मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में हुए पेपर लीक की घटनाओं को भी वर्तमान घटनाओं से कनेक्ट करने की कोशिश की.

राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह से मध्यप्रदेश में व्यापमं कांड हुआ था. जिस तरह से मध्यप्रदेश में पेपर लीक हुआ करते थे. ठीक उसी तरह से अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पूरे देश में ही व्यापमं को फैलाने का काम कर रही है. इसकी वजह से युवा छात्रों का भविष्य खराब हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा कि नीट एग्जाम के पेपर लीक होना हो या फिर यूजीसी-नेट की परीक्षाओं के पेपर का सोशल मीडिया पर लीक होना हो, ये सभी गंभीर लापरवाही का परिणाम है. यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द कर दी गई है और अब जो जांच चल रही है, वह सही दिशा में जांच करे और दोषियों पर कार्रवाई करे. लेकिन इन पेपर लीक की घटनाओं ने सरकारी तंत्र की पोल खोली है और आज इनकी वजह से करोड़ों युवाओं का भविष्य दांव पर लग गया है.

राहुल गांधी ने कहा कि नीट पेपर लीक मामले को लोकसभा में उठाएंगे

राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों के सवालों के जवाब देते हुए कहा कि नीट पेपर लीक मामला हो या फिर यूजीसी-नेट परीक्षा के पेपर लीक हुए हों, इन मामलों को वे लोकसभा में उठाएंगे. संसद सत्र के दौरान युवा छात्रों के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी पार्लियामेंट में सरकार से तीखे सवाल पूछेगी और मामले का हल निकालने की कोशिश करेगी. लेकिन इस पूरे लीक कांड को मध्यप्रदेश के व्यापमं से जोड़कर एक बार फिर से व्यापमं के जिन्न को बाहर निकालने की कोशिश राहुल गांधी ने की है. अब देखना होगा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी इस मुद्दे को कहां तक लेकर जाती है.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी से मिले सीएम मोहन यादव, इस काम के लिए प्रधानमंत्री से की मध्यप्रदेश में आने की गुजारिश

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT