mptak
Search Icon

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने क्यों बोला "इस दुनिया ने हमारी बहुत परीक्षा ली"

नवेद जाफरी

ADVERTISEMENT

Shivraj son Kartikeya Chauhan
Shivraj son Kartikeya Chauhan
social share
google news

Kartikeya Chauhan: केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस दुनिया ने हमारी बहुत परीक्षा ली है. वे सीहोर जिले के भेरूंदा क्षेत्र में स्थानीय लोगों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस दुनिया ने हमारी बहुत परीक्षा ली है. मैं आपमें, मुझमें, शिवराज जी में कोई फर्क नही देखता हूं.

कार्तिकेय चौहान ने कहा कि हम सब अनेकों जिस्म और एक जान हैं. हर सफल व्यक्ति के पीछे एक औरत का हाथ होता है. लेकिन मैं कहता हूं कि हर सफल व्यक्ति के पीछे औरत के साथ उसकी क्षेत्र की जनता का भी हाथ होता है. कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान की धर्मपत्नी साधना सिंह भी मौजूद थीं. इस दौरान बड़ी संख्या में भाजपा के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे. कार्यक्रम को अंत में केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोबाइल के माध्यम से संबोधित किया.

कार्तिकेय चौहान ने कहा कि 2023 के चुनाव में कई उंगलियां उठीं. लोगों ने कहा कि सरकार बनाना मुश्किल है. लेकिन ऐसे विपक्षी और बुद्धिजीवियों को मुंहतोड़ जवाब देने का काम प्रदेश की जनता ने किया. कार्तिकेय चौहान ने कहा कि 2024 के चुनाव में विदिशा संसदीय क्षेत्र की बैठक में सभी ने अपने विचार रखे. जो चौंकाने वाले थे.

जनता के दिल की आवाज वरिष्ठों ने पहले ही सुन ली थी: कार्तिकेय चौहान

कार्तिकेय चौहान ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान जिला अध्यक्ष ने कहा डेढ़ लाख से जिताएंगे. उस समय मेरी गंभीरता बढ़ गई और पसीना आ गया. मुझे लगा 2 लाख 70 हजार तो वोट हैं और डेढ़ लाख से कैसे होगा. मैंने अध्यक्ष जी का कुर्ता खींचा और कहा जज्बात को कंट्रोल में रखते हुए बताएं. लेकिन मुझे नहीं पता था कि जनता की नब्ज टटोल ली थी. जब मत पेटियां खुली तो डेढ़ लाख से विजयी हुए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

शिवराज जी, अब देश के बड़े नेताओं में गिने जाते हैं: कार्तिकेय चौहान

कार्तिकेय चौहान ने कहा कि भारत में आप सभी ने एक गजब का संदेश देने का काम किया है. पहले मुख्यमंत्री के रूप में दिल्ली जाते थे. लोकप्रिय थे. लेकिन अब मुख्यमंत्री नही रहे तो और लोकप्रिय हो गए हैं. इतनी प्रचंड जीत के बाद गए है तो पूरा दिल्ली भी नतमस्तक है. पूरा दिल्ली आज उनको पहचानता है. दिल्ली ही नहीं देश में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक बड़े नेताओं में इनकी गिनती की जाती है, तो हमारे नेता शिवराज सिंह चौहान की जाती है .यह सब आप लोगों ने संभव करके दिखाया है.

ये भी पढ़ें- Chhindwara News : गोंडवाना में दिखा कमाल, बैलगाड़ी पर सवार होकर प्रत्याशी पहुंचे नामांकन दाखिल करने

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT