mptak
Search Icon

MP News: रामनिवास रावत को कार्यमंत्रणा समिति से हटाया, मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र कल से

एमपी तक

ADVERTISEMENT

कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत. (फाइल फोटो)
कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत. (फाइल फोटो)
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसूत्र सत्र का शुभारंभ कल यानि कि 1 जुलाई से होने जा रहा है. इसके पहले कार्य मंत्रणा बैठक से पूर्व मंत्री और विधायक रामनिवास रावत को हटा दिया गया है. रावत की जगह समिति में दतिया से विधायक राजेंद्र भारती को जगह दी गई है. आपको बता दें कि  विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के निर्देश के बाद सचिवालय ने कार्य मंत्रणा समिति की बैठक से रावत को हटाया गया है. 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव के बीच में अमरवाड़ा से विधायक कमलेश शाह, विजयपुर से विधायक रामनिवास रावत और बीना से विधायक निर्मला सप्रे ने ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली थी. कमलेश शाह ने भाजपा की सदस्यता के साथ ही विधानसभा से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, रामनिवास रावत और निर्मला सप्रे ने अभी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है. 

रावत की सीट पर बैठेगें घनघोरिया

रामनिवास रावत की जगह पर कांग्रेस के पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया विधानसभा में बैठेंगे. विधानसभा में बीना से विधायक निर्मला सप्रे की भी सीट बदलने की संभावना है. वहीं इस्तीफा देने वाले पूर्व विधायक कमलेश शाह की सीट खाली रहेगी. आपको बता दें कि कमलेश शाह की सीट अमरवाड़ा में 10 जुलाई को उपचुनाव होने वाला है. आपको बता दें शिवराज सिंह चौहान की बुधनी सीट रिक्त घोषित होने के कारण पहली पक्ति में उनकी जगह खाली रहेगी. उनके स्थान पर कौन बैठेगा इस पर अभी फैसला नहीं हो सका है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

विधायकों के 4 हजार से ज्यादा सवाल

विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों ने 4187 सवाल पूछे हैं. इसमें से 2386 ऑनलाइन आए हैं तो वहीं, 1901 ऑफलाइन सवाल पूछे गए हैं. विधानसभा सचिवालय कार्यवाही को ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन करने पर जोर दे रहा है. ताकि कागज का कम से कम उपयोग हो. सीएम मोहन के पहले बजट सत्र पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं.   

ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana: जुलाई में इस दिन आएगा लाड़ली बहनों का पैसा, राशि बढ़ाने को लेकर सीएम मोहन का बड़ा इशारा

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT