mptak
Search Icon

MP Politics: प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक आज, कई दिग्गजों के राजनीतिक भविष्य पर होगा फैसला

एमपी तक

ADVERTISEMENT

मध्य प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक
मध्य प्रदेश कांग्रेस की बड़ी बैठक
social share
google news

MP Politics: मध्य प्रदेश में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस आलाकमान हार के कारणों का पता लगाने में जुटा हुआ है. यही वजह है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस को लेकर आज राजधानी भोपाल में बड़ी मीटिंग होने जा रही है. इस बड़ी मीटिंग में कमेटी तय करेगी कि हार का जिम्मेदार कौन है.  फैक्ट एंड फाइंडिंग कमेटी की भोपाल की आज होने वाली मीटिंग में तलाशा जाएगा कि आखिरकार मध्य प्रदेश में किसकी वजह से कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. 

जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश् में मिली हार के कारणों का पता लगाने के लिए कांग्रेस आलाकमान ने  फैक्ट एंड फाइंडिंग कमेटी में पृथ्वीराज चौहान और जिग्नेश मेवानी जैसे दिग्गज नेताओं को शामिल किया है. 

हारे हुए प्रत्याशियों से होगी वन-टू-वन चर्चा

मध्य प्रदेश लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी हार की समीक्षा में लगी हुई है. यही कारण है कि लोकसभा चुनाव के कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों को आज राजधानी भोपाल बुलाया गया है. इसके साथ ही ऐसा माना जा रहा है आलाकमान के नेता सभी हारे हुए प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा कर सकते हैं. इससे ही पता लगाया जाएगा कि उनकी हार के क्या कारण रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क्या प्रदेश में होगा कांग्रेस नेतृत्व परिवर्तन

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक को इसलिए भी महत्त्वपूर्ण कहा जा रहा है. कि आलाकमान ने ये कमेटी बनाई है.  इस बात के संकेत मिले थे कि क्या आला कमान इस कमेटी की रिपोर्ट के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस संगठन को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकता है. वो इसलिए कि मध्य प्रदेश में करारी हार मिली दूसरे अन्य राज्यों में जहां कांग्रेस को उतनी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी. मध्य प्रदेश की तुलना में वहां बेहतर प्रदर्शन रहा है. इस बैठक के जरिए प्रदेश के साथ साथ जिला लेवल पर हार के कारणों का पता लगाया जाएगा. 

इस बैठक के जरिए प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश के तमाम बड़े दिग्गज नेताओं का फीडबैक भी लिया जाएगा. जिसके जरिए पता लगाया जाएगा कि चुनाव के दौरान उनकी क्या एक्टिविटी रही है. ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी इस बैठक के बाद मध्य प्रदेश में कोई बड़ा फेरबदल कर सकती है. फिलहाल वहीं कांग्रेस की माने तो ये सामान्य बैठक है. लेकिन अंदरखाने की माने तो पार्टी मध्य प्रदेश को लेकर कड़े रूख अख्तियार कर सकती है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: Amarwada Assembly: जीतू पटवारी ने बता दिया, कांग्रेस कैसे जीतेगी अमरवाड़ा का उपचुनाव, नकुलनाथ पर भी बोले

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT