mptak
Search Icon

बीजेपी विधायक प्रियंका मीणा के देवर ने खेला नया दांव, अब कृषि अधिकारी पर ही करा दी FIR

विकास दीक्षित

ADVERTISEMENT

अनिरुद्ध मीना का पलटवार
अनिरुद्ध मीना का पलटवार
social share
google news

MP News : मध्य प्रदेश के गुना जिले की चाचौड़ा विधानसभा सीट से विधायक प्रियंका मीना के देवर पर FIR दर्ज होन के बाद अब मामले में नया मोड़ आ गया है. इस पूरे मामले में अभी तक देवर और उनके अन्य साथी पर मामला दर्ज किया गया था. तो वहीं बीती रात विधायक के देवर अनिरुद्ध मीना ने क़ृषि उपसंचालक अशोक उपाध्याय के खिलाफ केस दर्ज कराया है. मीना का आरोप है कि उनकी छवि धूमिल की गई है. इसके साथ अनिरूद्ध ने मामले अजीबोगरीब तर्क दिए हैं. 

जानकारी के मुताबिक अशोक उपाध्याय के खिलाफ IPC 1860 के तहत  धारा 505 में मामला दर्ज किया गया है. विधायक के देवर अनिरुद्ध मीना ने पलटवार करते हुए चाचौड़ा थाने में FIR दर्ज कराई है. FIR देर रात 12 बजे दर्ज कराई गई है. 

अधिकारी ने की थी रिश्वत की पेशकश- मीना

अनिरुद्ध मीना ने अजीबोगरीब तर्क देते हुए FIR दर्ज कराई है. FIR में लिखा गया है कि कृषि अधिकारी अशोक उपाध्याय ने भ्रष्ट अधिकारी हैं. जिन्होंने अनिरुद्ध को रिश्वत देने का प्रयास किया. FIR में यह आरोप है की जब अनिरुद्ध मीना ने रिश्वत लेने से मना किया. तो छवि धूमिल करने के लिए चुनाव में हारे हुए प्रतिद्वंदियों के साथ मिलकर षड्यंत्र रचने लगे. 

अनिरुद्ध मीना ने तर्क दिया कि अब उनकी छवि चोर बेईमान, अपराधी व घटिया इंसान की तरह हो गई है. लोग उन्हें छुटभैया नेता समझने लगे हैं. जनता के मन में भी अनिरुद्ध के प्रति घृणा का भाव निर्मित हो गया है. उनकी माने तो पहले जो लोग सम्मानपूर्वक नमस्कार करते थे. अब वही लोग मुझे देखकर मुंह पलट लेते हैं. उन्होंने कहा "लोगों के बीच मेरी छवि सेवाभावी व्यक्ति की रही है. लेकिन, अब लोग मुझे आपराधिक प्रवृति का समझ रहे हैं. ऐसी बातें सुनकर मन में अत्यधिक निराशा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

क़ृषि अधिकारी के खिलाफ केस दर्ज

ये भी पढ़ें: BJP विधायक प्रियंका मीना की बढ़ीं मुश्किलें! सरकारी अफसर को बंधक बनाने वाले मामले में केस दर्ज

क्या है पूरा मामला?

दरअसल 25 जून को कृषि अधिकारी अशोक उपाध्याय ने अनिरुद्ध मीना के खिलाफ बंधक बनाकर 50 लाख रुपए की रंगदारी वसूलने का प्रकरण दर्ज करवाया था. इस मामले की गूंज दिल्ली तक पहुंची थी. जहां कृषि विभाग समेत अन्य सरकारी विभागों के कर्मचारी संगठनों ने भी अशोक उपाध्याय के साथ बदसलूकी के खिलाफ ज्ञापन दिया था. वहीं अब दो दिन बाद उल्टा कृषि अधिकारी के खिलाफ धारा 505 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है. हाईप्रोफाइल मामले में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी दो टूक जवाब देते हुए अनैतिक कार्यों में लिप्त बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी.
फिलहाल इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है.

ADVERTISEMENT

अब देखना होगा कि विधायक के देवर की FIR के बाद मामले में क्या मोड़ आता है. पुलिस देवर को पकड़ती है या फिर क़ृषि अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाती है. पूरे मामले को लेकर दिग्विजय सिंह लगातार सवाल खड़े कर रहे हैं. 

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: BJP विधायक प्रियंका मीना से कृषि उपसंचालक को जान का खतरा! SP को लिखित आवेदन में लगाए रंगदारी मांगने के आरोप

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT