Sagar हादसे के बाद CM मोहन यादव का बड़ा एक्शन, सागर कलेक्टर और एसपी को हटाया, 9 मासूमों की गई है जान

हिमांशु शिवा

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सागर में हुए दर्दनाक हादसे से पूरा एमपी दहला हुआ है.

point

9 बच्चों की मौत के बाद सीएम मोहन यादव ने इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है.

point

सीएम मोहन ने सागर कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश दिए हैं.

Sagar Accident latest Update: रविवार को सागर में हुए दर्दनाक हादसे से पूरा एमपी दहला हुआ है. 9 बच्चों की मौत के बाद सीएम मोहन यादव ने इस मामले में बड़ा एक्शन लिया है. सीएम मोहन ने सागर कलेक्टर और एसपी को हटाने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही शाहपुर में पदस्थ डॉक्टर को निलंबित कर दिया है. 

सीएम मोहन ने सागर जिले और शाहपुरा के कई अधिकारियों पर एक्शन लिया है. इन जगहों पर नए अफसरों को पदस्थ किया गया है.  बता दें कि रविवार को सागर के शहपुरा के हरदौल मंदिर में 50 साल पुरानी एक दीवार ढह गई थी, जिसमें दबकर 9 बच्चों की मौत हो गई थी, वहीं कई घायल थे. इस घटना के बाद बड़ी कार्रवाई की गई है. 

ये भी पढ़ें:  MP: भयंकर बारिश से सागर में दर्दनाक हादसा, दीवार ढहने से 9 बच्चों की मौत, मचा हड़कंप

इन अधिकारियों को हटाया, नए को जिम्मेदारी

सीएम के निर्देश के बाद सागर कलेक्टर दीपक आर्य को हटाकर उनकी जगह IAS संदीप जी आर को सागर का नया कलेक्टर बनाया गया है. वहीं SP अभिषेक तिवारी की जगह रायसेन के एसपी विकास कुमार सहबाल को सागर के एसपी की जिम्मेवारी दी गयी है. वहीं SDM सागर को भी हटाया गया है. इसके साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर में पोस्टेड मेडिकल ऑफीसर डॉ हरिओम बंसल को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है. वहीं इसके अलावा साथ ही  शाहपुर स्वास्थ्य केंद्र के मुख्य खंड चिकित्सा अधिकारी डा. सुनील जैन के खिलाफ कार्यवाही के लिए संभागीय कमिश्नर को प्रतिवेदन भेजा है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

नगर पालिका अधिकारी और आयोजकों पर भी बड़ा एक्शन

इसके अलावा प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए नगर परिषद शाहपुर में जर्जर मकानों पर कार्यवाही करने में लापरवाही बरतने वाले नगर परिषद शाहपुर के प्रभारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी धनंजय गुप्ता एवं उपयंत्री वीर सिंघ को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया है. पार्थिव शिवलिंग निर्माणकार्यक्रम का आयोजन करा रहे आयोजक संजू पटेल, सह आयोजक शिव पटेल और जिस मकान की दीवार ढही है, उस मकान मालिक मूलु कुशवाहा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें: Sagar Accident: शिवलिंग बनाते हुए मासूमों पर ढही दीवार, 9 की मौत से मची चीख-पुकार, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

ADVERTISEMENT

CM मोहन यादव ने ट्वीट कर लिखा कि शाहपुर में हुई मासूमों की मृत्यु की दुःखद घटना को गंभीरता से लेते हुए जिले के कलेक्टर, SP और SDM को हटाने के निर्देश दिए हैं. साथ सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि जिले भर में जर्जर भवनों को चिन्हित करके कार्यवाही की जाए, जिससे इस तरह की घटना की दोबारा न हो पाए. 

ADVERTISEMENT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सागर हादसे पर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए दुख जताया है. 

जानिए सागर हादसे के बारे में...

रविवार को सागर जिले के शाहपुरा के हरदौल मंदिर में जर्जर दीवार ढह गई थी. दरअसल, मंदिर में सभी बच्चे शिवलिंग बनाने के लिए एकत्रित हुए थे, इसी दौरान दीवार ढहने से सभी मलबे में दब गए. घटना की जानकारी मिलने के बाद रेस्क्यू किया गया, लेकिन 9 बच्चों की मौत हो गई थी, वहीं अन्य घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस घटना से पूरे देश में हड़कंप मचा हुआ है. 

ये भी पढ़ें: Sagar Accident: शाहपुर हादसे के बाद सीएम मोहन यादव का एक्शन! इन अधिकारियों पर गिरी गाज

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT