कुएं में जहरीली गैस का रिसाव होने से जानें कहां हो गई 4 लोगों की मौत, एक के बाद एक ऐसे गिरते चले गए

अमर ताम्रकर

ADVERTISEMENT

Gas leakage in the well in Katni
Gas leakage in the well in Katni
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश के कटनी में एक कुएं मेें जहरीली गैस का ऐसा रिसाव हुआ

point

इसमें उतरने वाले चार लोगों की एक के बाद एक मौत हो गई.

Katni News: मध्यप्रदेश के कटनी में एक कुएं मेें जहरीली गैस का ऐसा रिसाव हुआ कि इसमें उतरने वाले चार लोगों की एक के बाद एक मौत हो गई. कुएं में उतरने पहले आदमी के काफी देर तक बाहर नहीं आने पर दूसरा, फिर तीसरा और फिर चौथा आदमी उतरा लेकिन चारों की ही मौत हो गई. मध्यप्रदेश के कटनी जिले में बाढ़ की विभीषिका के साथ ही ये दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है.

एक कुएं में जहरीली गैस का रिसाव होने से चार लोगों की मौत की खबर से हड़कंप मच गया है. जिला मुख्यालय से लगे गांव ज़ुहली में हादसा उस वक्त हुआ जब एक व्यक्ति कुएं के अंदर मोटर लगाने उतरा था और बेहोश हो गया. उसे बचाने तीन अन्य लोग भी कुएं में उतर गए और चारों जहरीली गैस का शिकार हो गए.

जानकारी के अनुसार एनकेजे थाना अंतर्गत जुहली गाँव के नादन हार में रामकुमार दुबे के खेत में कुआं के अंदर बोरवेल खुदा हुआ है. गुरुवार की दोपहर चार बजे सबमर्सिबल मोटर पंप डालने पिंटू कुशवाहा कुएं में उतरा था. जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. पिंटू की तबीयत बिगड़ता देख उसे बचाने के लिए रामकुमार दुबे फिर उसका भतीजा निखिल दुबे और देवेंद्र कुशवाहा भी कुएं में उतर गए जो फिर बाहर नहीं निकल सके. ऐसा माना जा रहा है कि कुएं से जहरीली गैस का रिसाव होने से चारों उसकी चपेट में आ गए.

मौके पर पहुंचा पुलिस-प्रशासन

इसी बीच यह खबर गांव में आग की तरह फैल गई. सूचना पर एनकेजे पुलिस, एसडीएम प्रदीप मिश्रा सहित क्षेत्रीय विधायक संदीप जायसवाल भी गाँव के बाहर से ट्रैक्टर के सहारे 3 किलोमीटर दूर नादन हार पहुँचे. जिसके बाद राहत और बचाव कार्य शरू किया गया. लेकिन गैस का रिसाव होने और अंधेरा होने से कुँए के अंदर से युवकों के शव को निकाला नहीं जा सका है. हालांकि अभी चारो के मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है किन्तु ये माना जा रहा है कि चारों में से कोई भी जिंदा नहीं बचा है. युवकों को कुएं से बाहर निकालने के लिए एक्सपर्ट एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. उनकी मदद से चारों के शव बाहर निकाले गए.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें- Khargone: 7 दिन पहले खरगोन ज्वाॅइन करने वाले चौकी इंचार्ज की डायल 100 खड़े ट्रक में घुसी, मची चीख-पुकार

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT