छतरपुर में कहर बनी आकाशीय बिजली, मां- बेटी की दर्दनाक मौत, 8 लोग गंभीर रूप से घायल

लोकेश चौरसिया

ADVERTISEMENT

आकाशीय बिजली का कहर
आकाशीय बिजली का कहर
social share
google news

MP News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के भगवां थाना क्षेत्र ग्राम बरेठी में मूंगफली फसल की निंदाई करते समय तेज बारिश हुई. सभी जान बचाकर श्यामर पेड़ के नीचे खड़े हुए. उसी समय पेड़ पर आकाशीय बिजली गिर गई. जिससे इस हादसे में दो महिलाएं मां और बेटी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. एक पुरुष सहित सात महिलाएं बुरी तरह झुलस गई. जिनका इलाज सिविल अस्पताल बड़ा मलहरा में किया गया. प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें सीधा जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया है.

पेड़ के नीचे खड़ा होना बना मौत का कारण

जानकारी के मुताबिक घायल मानिक लाल आदिवासी उम्र 38 वर्ष ने बताया कि वे सभी भगवत लोधी बरेठी के खेत की मूंगफली की निदाई करने गए थे. बुधवार दोपहर 3:30 बजे अचानक तेज बारिश होने लगी. जिसकी वजह से वे सभी महिलाओं सहित श्यामर पेड़ के नीचे खड़े हो गए. तभी अचानक आकाशीय बिजली तेज तड़क के साथ पेड़ पर गिरी जिसकी वजह से सभी एक पुरुष सहित 9 महिलाएं घायल हो गई. जिनमें से दो महिलाओं की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

इसके बाद सात महिलाएं एक पुरुष को वाहन द्वारा सिविल अस्पताल बड़ा मलहरा लाया गया. यहां पर प्राथमिक इलाज के बाद छतरपुर जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया.

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

मौसम का कहर

मध्यप्रदेश में तेज बारिश के चलते कई जगहों पर अलर्ट जारी किया गया है. कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं भी सामने आ रही है. तो कई जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश और आंधी-तूफान के साथ ही बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें:मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बैंक कर्मचारियों को दी बड़ी खुशखबरी, कर दिया ये बड़ा ऐलान

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT