ग्वालियर में इंडिया-बांग्लादेश क्रिकेट मैच का सिंधिया ने किया ऐलान... और हिंदू महासभा ने दे डाली चेतावनी

हेमंत शर्मा

ADVERTISEMENT

ग्वालियर में कई साल बाद होने जा रहा है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खटाई में पड़ता दिख रहा है.
gwalior_news
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

खटाई में पड़ सकता है ग्वालियर में इंडिया और बांग्लादेश का मैच

point

मैच से पहले ही उठने लगे विरोध के स्वर, हिंदू महासभा ने दी चेतावनी 

point

ग्वालियर में 14 साल बाद होने जा रहा है कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच

Gwalior News: करीब डेढ़ दशक बाद (14 साल) बाद ग्वालियर के नए नवेले श्रीमंत माधव राव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में इंटरनेशनल क्रिकेट मैच होने जा रहा है, जिसकी जानकारी बुधवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महा आर्यमन सिंधिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्साह के साथ दी. इसके कुछ देर बाद ही हिंदू महासभा ने इस क्रिकेट मैच का विरोध करने का ऐलान करते हुए हड़कंप मचा दिया. 

हिंदू महासभा ने साफ तौर पर इस बात का ऐलान किया है, कि अगर ग्वालियर में इंडिया और बांग्लादेश के बीच क्रिकेट मैच हुआ तो, उसका भरपूर विरोध किया जाएगा. हिंदू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस बात की अपील की है, कि वह ग्वालियर में होने जा रहे इंडिया बांग्लादेश क्रिकेट मैच को निरस्त करें. पिछले दिनों ग्वालियर में माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम बनकर तैयार हुआ है. शंकरपुर में तैयार हुए इस स्टेडियम में एमपीएल मैच भी खेला जा चुका है. 

अब इसी माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच t20 के तहत इंडिया और बांग्लादेश की टीम के बीच क्रिकेट मैच होने जा रहा है. इसकी तारीख 6 अक्टूबर तय की गई है. 14 साल बाद ऐसा समय आया है, जब कोई इंटरनेशनल क्रिकेट मैच ग्वालियर में होने जा रहा है. इसकी खुशी जाहिर करने और जानकारी देने के लिए महा आर्यमन सिंधिया द्वारा बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की गई.

इस कॉन्फ्रेंस में महा आर्यमन सिंधिया ने बताया, कि ग्वालियर को इंडिया बांग्लादेश क्रिकेट मैच के रूप में बड़ी सौगात मिलने जा रही है. उन्होंने इसे बड़ी उपलब्धि बताते हुए बीसीसीआई के बीसीसीआई सचिव जय शाह को धन्यवाद भी दिया. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

MP: 7.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दे रही मोहन सरकार, महंगाई भत्ते को लेकर होगा बड़ा ऐलान

हिंदू महासभा खुलकर करेगी बांग्लादेश से मैच का विरोध

प्रेस कांफ्रेंस के कुछ देर बाद ही हिंदू महासभा ने इस बात का ऐलान कर दिया कि अगर इंडिया बांग्लादेश क्रिकेट मैच ग्वालियर में होगा, हिंदू महासभा इसका खुलकर विरोध करेगी. दाल बाजार स्थित अपने कार्यालय पर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा, "बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार हुए हैं, हिंदुओं का कत्लेआम हुआ है, हिंदुओं की बहू बेटियों का बांग्लादेश में बलात्कार किया गया है, ऐसे में बांग्लादेश की टीम को ग्वालियर बुलवाकर क्रिकेट मैच करवाना और हिंदुओं से तालियां बजवाना यह कतई बर्दाश्त नहीं है." 

ये भी पढ़ें: 'ज्यादा नेतागिरी मत करो...' ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सबके सामने नेताजी की कर दी बोलती बंद!

सिंधिया के सपने पर कहा- पाकिस्तान से करा दें मैच, लेकिन...

हिंदू महासभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है, कि वह इस क्रिकेट मैच को निरस्त करवा दें. हिंदू महासभा से जब यह सवाल किया गया कि यह तो सिंधिया का सपना है? इस पर हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज में मीडिया को जवाब देते हुए कहा है, कि सपने को पूरा करने के लिए पाकिस्तान की टीम के साथ मैच करवा दें, लेकिन बांग्लादेश की टीम के साथ मैच नहीं होना चाहिए. अगर बांग्लादेश की टीम ग्वालियर में आई और क्रिकेट मैच खेला तो हिंदू महासभा इसका जबरदस्त विरोध करेगी.

ADVERTISEMENT

हिंदू महासभा ने सभी हिंदुओं से भी अपील की है कि वे इस विरोध के लिए एकजुट हो. हिंदू महासभा के तेवर देखकर हड़कंप मच गया है. क्रिकेट प्रेमी जहां ग्वालियर में होने जा रहे क्रिकेट मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वही हिंदू महासभा द्वारा किए गए विरोध के ऐलान से क्रिकेट प्रेमियों की चिंता बढ़ गई है.

ADVERTISEMENT

ये भी पढ़ें: 14 साल बाद ग्वालियर में होने जा रहा है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच, MPL के बाद सामने आई बड़ी खुशखबरी

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT