पार्वती नदी में आई बाढ़ से MP का राजस्थान से कटा संपर्क, टापू बने गांव में फंसे 50 ग्रामीण, मची चीख-पुकार

खेमराज दुबे

ADVERTISEMENT

SDRF की मदद से किया गया रेस्क्यू
SDRF की मदद से किया गया रेस्क्यू
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

श्योपुर में पार्वती नदी का जल स्तर बीती रात से बढ़ा हुआ है.

point

जल स्तर बढ़ने के कारण राजस्थान और मध्य प्रदेश सड़क संपर्क कटा

point

SDRF की टीम की मदद से ग्रामीणों को किया जा रहा रेस्क्यू

MP News: मध्यप्रदेश और राजस्थान के ऊपरी इलाको के साथ ही श्योपुर जिले में रुक रुक कर बारिश हो रही है. बारिश के चलते श्योपुर की पार्वती नदी एक बार फिर उफान पर आ गई है. नदी के टापू पर बना सूंडी गांव बाढ़ से घिर गया है. यही वजह है कि प्रशासन ने ऐतिहातन एसडीआरएफ की टीम की मदद से टापू बने गांव से 50 ग्रामीणों को रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है. आपको बता दें प्रदेश भर में बीते एक सप्ताह से बारिश का दौर जारी है.

SDRF की मदद से किया गया रेस्क्यू 

मप्र और राजस्थान की सीमा रेखा से लगी पार्वती नदी के जल स्तर में लगातार हो रही बढोत्तरी के बाद हमेशा की तरह सूंडी गांव में फिर से बाढ का खतरा बढ गया है. तो वहीं प्रशासन की समझाइश के बाद भी सूंडी के ग्रामीण गांव छोडने को तैयार नहीं हो रहे हैं. ऐसे सोमवार को प्रशासन ने मौके पर अधिकारियों के साथ एसडीआरएफ की टीम भेजी जहां ग्रामीणों को फिर समझाइश देकर उन्हें मनाया और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. करीब टीम ने मोटर वोट की सहायता से क्रम बद्ध तरीके से 50 ग्रामीणों को गांव से लाकर सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया है. 

बीती रात से खतरे के ऊपर बह रही नदी

होमगार्ड के प्लाटून कमांडर प्रमोद दंडोतिया ने MPTAK को फोन कॉल पर बताया कि सूंडी गांव से महिलाओं और बच्चों सहित कुल 50 लोगों का रेस्क्यू किया गया है. अभी कुछ लोग और हैं, जिनके लिए हमारी टीम लगी हुई है. यहां बता दें कि श्योपुर की पार्वती नदी बीती रात से ही खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिससे श्योपुर का राजस्थान के कोटा और बारां जिलों से सड़क संपर्क कटा हुआ है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने सोमवार को 13 जिलों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. आईएमडी द्वारा रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, दमोह, सागर और छतरपुर जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

ये भी पढ़ें: Jabalpur Bargi Dam: जबलपुर में बारिश से हाहाकार, बरगी डैम के खोलने पड़े 13 गेट, दीवार ढहने से दो की मौत

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT