CM मोहन यादव का उज्जैन को बड़ा तोहफा, बनेगा देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क

एमपी तक

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम मोहन यादव ने एमपी में रोजगार से जुड़े कई बड़े फैसले लिए हैं.

point

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने वर्ष 2025 को उद्योग वर्ष के रूप में मनाने की घोषणा की है.

point

एमपी में 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित हुआ है.

Madhya Pradesh news: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार द्वारा औद्योगिक विकास पर जोर दिया जा रहा है. सीएम मोहन यादव ने एमपी में रोजगार से जुड़े कई बड़े फैसले लिए हैं. उज्जैन में देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित होने जा रहा है. वहीं औद्योगिक विकास के तहत अन्य योजनाओं पर भी काम किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने वर्ष 2025 को उद्योग वर्ष के रूप में मनाने की घोषणा की है. उज्जैन और मुंबई की बैठक में 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित हुआ है. जबलपुर में 20 जुलाई को रीजनल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित होगी, जिससे हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा.

उज्जैन में देश का सबसे बड़ा मेडिकल पार्क

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश में देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क उज्जैन के विक्रम उद्योगपुरी में स्थापित होने जा रहा है. सीएम मोहन यादव ने बताया कि इसके अतिरिक्त मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के अंतर्गत अनेक प्रचलित और प्रस्तावित परियोजनाओं पर कार्य जारी है. इसके माध्यम से बाकी गतिविधियों के साथ ही आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी, रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी.

विदेशी निवेशक मध्य प्रदेश में संभावनाएं तलाश रहे

सीएम मोहन यादव ने कहा कि हमने प्रयास किया है कि निवेशक, अपनी दूरगामी दृष्टि से मध्यप्रदेश में इन्वेस्ट करें. रोजगारपरक इंडस्ट्री के बारे में हमने बात की है. इंडस्ट्रीज ज्यादा से ज्यादा रोजगार लेकर आएं. विभिन्न विदेशी निवेशक भी मध्यप्रदेश में संभावनाएं तलाश रहे हैं. हमने ताइवान, मलेशिया आदि के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक कर उन्हें प्रदेश में निवेश की संभावनाओं से अवगत कराने के साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिया है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

उद्योगपतियों से मिले सीएम मोहन

मोहन सरकार रोजगार के अवसर विकसित करने के लिए मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास पर जोर दे रही है. इसी कड़ी में सीएम मोहन यादव मुंबई में आयोजित "Investment Opportunities in Madhya Pradesh" कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में आमंत्रित किया. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले सम्मिट के लिए भी उद्योगपतियों और प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया. 

ये भी पढ़ें: MP इंन्वेस्टर समिट की तैयारी शुरू, मुंबई में उद्योगपतियों से मिले CM मोहन यादव, बड़े निवेश की कवायद

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT