Guna: 150 पशुओं के अवशेष मिलने से मचा हड़कंप, गौ सेवकों ने गायों के लिए की नेताओं जैसी सिक्योरिटी की मांग

एमपी तक

24 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 24 2024 4:24 PM)

MP News : गौ सेवकों का दुख झलक कर सामने आया, प्रदेश के गौ सेवक गौ तस्करी और प्रशासनिक अव्यवस्थाओं को लेकर नाराज है.उन्होंने गौ माता के लिए नेताओं जैसी सुरक्षा की मांग की है.

यहां दफनाये गये थे पशुओ के अवशेष

यहां दफनाये गये थे पशुओ के अवशेष

follow google news

MP News: गुना में गौ सेवकों ने हंगामा कर प्रशासन को चेताया है. गौ सेवकों ने गौ माता के लिए नेताओं जैसी सुरक्षा की मांग भी की है. दरअसल, प्रदेश में गौ तस्करी के मामले आये दिन बढ़ते जा रहे है, जिसके चलते गौ सेवकों में गुस्सा तथा नाराजगी है. आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?  

यह भी पढ़ें...

क्या है मामला?
 नगर पालिका के ट्रेंचिंग ग्राउंड पर 150 से ज़्यादा पशुओं के अवशेष मिलने के बाद गौ सेवकों ने भड़ककर चक्काजाम कर दिया. गौ सेवकों ने पशुओं के अवशेषों को बोरी में भरकर यह चक्का जाम किया गया. प्रशासन ने उन्हें मनाने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने. 

अपनी ही सरकार से परेशान

जिस स्थान पर अवशेष मिले हैं, वो नगर पालिका का ट्रेंचिंग ग्राउंड है. जैसे ही गौ सेवकों को इसकी जानकारी मिली वह वहां पहुंचे. प्रशासन ने जल्दी में अवशेषों को दफन तक करा दिया. इन अवशेषों का पोस्टमॉर्टम भी कराया जाएगा. 

ये भी पढ़ें - छिंदवाड़ा महापौर विक्रम अहाके आखिर कितनी बार मारेंगे पलटी, चुनाव परिणाम के बाद फिर से बन गए भाजपाई

ऊपर से नीचे तक हमारी सरकार, फिर भी कार्रवाई में देरी 

एक गौ सेवक मनोज झा ने कहा, "ऊपर से नीचे तक हमारी सरकार है. इसके बावजूद सुनवाई नहीं होती . 150 से ज़्यादा पशु के अवशेष बरामद हुए मगर प्रशासन लीपा पोती में लगा है."

पुलिस इस मामले में उचित करवाई कर रही है. अज्ञात व्यक्तियों पर FIR दर्ज कर ली है. प्रशासन के मुताबिक पशु अवशेषों को दफन करा दिया गया है. पुलिस के लिए सबसे बड़ा सवाल यह है कि अवशेष ट्रेंचिंग ग्राउंड कैसे पहुंचे.

ये भी पढ़ें - Chhindwara Mayor: विक्रम अहाके ने दिलाया भरोसा, बोले 'अब इस पार्टी में रहूंगा जीवनभर', जानें, क्यों मारी थी पलटी

    follow google newsfollow whatsapp