MP: बैतूल में भारी ओलावृष्टि, खरगोन में तेज आंधी-बारिश से उड़ी घरों की चद्दर, 15 तक तेज बारिश का अलर्ट

राजेश भाटिया

09 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 9 2024 8:08 PM)

Madhya Pradesh Weather Update: मध्यप्रदेश के बैतूल, खरगोन में तेज आंधी के साथ ही ओलावृष्टि और जमकर बारिश हुई. यही नहीं, राजधानी भोपाल, विदिशा और शाजापुर में आंधी के साथ बारिश हुई.

follow google news

Madhya Pradesh Weather Update: मध्यप्रदेश के बैतूल, खरगोन में तेज आंधी के साथ ही ओलावृष्टि और जमकर बारिश हुई. यही नहीं, राजधानी भोपाल, विदिशा और शाजापुर में आंधी के साथ बारिश हुई. मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 7-8 दिन यानी 15 अप्रैल तक आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

यह भी पढ़ें...

मौसम विभाग के मुताबिक, साइक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन की वजह से तेज बारिश और ओले पड़ रहे हैं, इससे किसानों का खासा नुकसान हो रहा है. बैतूल में मंगलवार को तेज बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि के कारण सड़कों पर बर्फ की चादर बिछ गई. जिससे कश्मीर और शिमला जैसा नजारा दिख रहा था. भारी ओलावृष्टि से व्यापारियों को नुकसान और जिन किसानों की फसलें खेत में रखी थीं उनको भी नुकसान हुआ.

खरगोन में हुई जमकर बारिश.

बैतूल जिले के भीमपुर विकासखंड के चौहटा, पोपटी और कुनखेड़ी गांव में तेज बारिश के साथ भारी ओलावृष्टि हुई. बेर जैसे आकार के ओले गिरने से खेत, सड़क और घरो के ऊपर बर्फ की चादर बिछ गई. 

बैतूल में तेज आंधी और बारिश केे बाद जमकर ओले पड़े.

लोगों का कहना है कि पोपटी में मंगलवार को फागुन मेला लगा था, मेले में बहुत भीड़ थी. जिले के कई व्यापारियों ने मेले में दुकान भी लगाई थी. जैसे ही ओलावृष्टि हुई, मेले में भगदड़ मच गई. कई जगह 20 मिनट तो कई जगह 40 मिनट तक बारिश और ओले गिरे हैं.

खरगोन में तेज आंधी और भारी से भारी नुकसान.

खरगोन में तेज आंधी में कई घरों की छतें उड़ीं

खरगोन में अचानक मौसम बदला. तेज हवा-आंधी के साथ तेज बारिश. चार गांवों में जमकर बरसे बदरा. एक गांव में बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. गांवों की गलियों में बह निकला पानी. कुछ स्थानों पर घरों के चद्दर उड़ गये. कोठा खुर्द में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. टाण्डाबरुड़, बिस्टान, सनावद और बेड़िया में तेज बारिश हुई. कोठा खुर्द निवासी सुनील का कहना है दोपहर साढ़े 3 बजे तेज आंधी के बाद बारिश हुई. तेज आंधी के कारण कई घरों की छत उड़ गई.
 

    follow google newsfollow whatsapp