MP इन्वेस्टर समिट की तैयारी शुरू, मुंबई में उद्योगपतियों से मिले CM मोहन यादव, बड़े निवेश की कवायद

एमपी तक

14 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 14 2024 11:57 AM)

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने उद्योगों और उद्यमियों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2025 और रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2025 के लिए आमंत्रित किया

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

CM मोहन यादव ने मुंबई में आयोजित "Investment Opportunities in Madhya Pradesh" कार्यक्रम को सम्बोधित किया.  

point

सीएम मोहन यादव ने उद्योगों के प्रतिनिधियों से वन-टू -वन चर्चा भी की. 

point

CM ने उद्योगों और उद्यमियों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2025 और रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2025 के लिए आमंत्रित किया.

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को मुंबई में आयोजित "Investment Opportunities in Madhya Pradesh" कार्यक्रम को सम्बोधित किया.  उन्होंने उद्योगों और उद्यमियों को ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2025 और रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव 2025 के लिए आमंत्रित किया. सीएम मोहन यादव ने उद्योगों के प्रतिनिधियों से वन-टू -वन चर्चा भी की. 

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन ने उद्योगपतियों को किया आमंत्रित

सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश में लगातार निवेश बढ़ रहा है.  उद्योग, व्यापार, व्यवसाय की दृष्टि से मध्यप्रदेश में निवेश के लिए अनुकूल माहौल है. यही कारण है कि मध्यप्रदेश में एनर्जी, टूरिज्म, हेल्थ, एजुकेशन, माइनिंग जैसे सभी सेक्टर में समान रूप से निवेश की बड़ी संभावनाएं हैं. आज यहां हमने रोड शो करके उद्योग, व्यापार की नगरी मुंबई में बड़े पैमाने पर उद्योगपतियों को आमंत्रित किया है.  जिसके माध्यम से न केवल इकोनॉमिक दृष्टि से मध्य प्रदेश समर्थ होगा, बल्कि रोजगार की दृष्टि से क्षेत्र के नागरिकों को भी लाभ मिलेगा. 

डॉ. मोहन यादव ने कहा कि हमने बजट में भी उद्योग के लिए पर्याप्त राशि रखी है. आने वाले समय में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों की अलग-अलग समिट की जाएगी.  उन्होंने कहा कि निवेश के माध्यम से मध्यप्रदेश इकोनॉमिक दृष्टि से समर्थ होगा तो रोजगार की दृष्टि से भी क्षेत्र के लोगों को लाभ मिलेगा, हमारे युवा समर्थ और सशक्त बनेंगे.  इसके साथ ही मध्यप्रदेश देश की जीडीपी को आगे बढ़ाने के लिए अपनी पूरी  ताकत के साथ आगे बढ़ेगा.

मध्यप्रदेश की प्रगति में देश की प्रगति है

डॉ. यादव ने कहा कि मध्यप्रदेश, देश का दिल माना जाता है और देश के दिल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का साथ रहता है. उन्होंने कहा कि हमारे सभी सेक्टर के अंदर जो भी व्यापार-व्यवसाय के लिए आएंगे, उन व्यापार व्यवसाय में केवल उनका ही भला नहीं, बल्कि इससे मध्यप्रदेश की प्रगति भी है. हमारे प्रदेश की प्रगति हो, आपका भी भला हो, इसी में भारत माता की प्रगति है. देश ऐसी व्यवस्थाओं के लिए इंतजार कर रहा है. 

जबलपुर समिट के लिए उद्योगपतियों को किया आमंत्रित

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने इंटरएक्टिव सेशन के बाद उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों और प्रतिनिधियों से मुलाकात की. कार्यक्रम में सीएम यादव ने मध्यप्रदेश में निवेश के अवसर और सरकार द्वारा उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी और राउंड टेबल मीटिंग कर उद्योगपतियों एवं प्रतिनिधियों से चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने 20 जुलाई को जबलपुर में होने वाले सम्मिट के लिए भी उद्योगपतियों और प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया. 

तीसरी अर्थव्यवस्था की ओर बढ़ रहे - सीएम मोहन यादव

सीएम यादव ने कहा कि हमने विक्रमादित्य को तो नहीं देखा, लेकिन उनकी शासन व्यवस्था के बारे में जानते हैं. आज हमें गर्व होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश में सुशासन के प्रतिमान स्थापित हो रहे हैं. मोदी जी 10 साल के छोटे कार्यकाल के अंदर इतने अच्छे प्रकार से सभी व्यवस्थाओं को प्रोत्साहन देते हैं, अपने सामने कभी कोई कल्पना कर सकता था कि हमारा अर्थव्यवस्था के मामले में पांचवा मुकाम आ जाएगा. हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने की तरफ आगे बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: MP Politics: अनंत अंबानी के शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ, गरमाई सियासत

    follow google newsfollow whatsapp