MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान, इंदौर-उज्जैन समेत 12 जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

15 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 15 2024 7:56 AM)

MP Weather Update: मौसम विभाग ने आज इंदौर-उज्जैन समेत 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

mp_weather_update

mp_weather_update

follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में जबरदस्त बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. कहीं आंधी-तूफान के साथ भीषण बारिश हो रही है तो कहीं हल्की बूंदाबांदी से संतोष करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज इंदौर-उज्जैन समेत 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

यह भी पढ़ें...

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, मध्यप्रदेश में फिलहाल बारिश के 3 सिस्टम एक्टिव हैं. ट्रफ लाइन गुजरने, वेस्टर्न डिस्टरबेंस और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से एमपी में जोरदार बारिश देखी जारी है. आने वाले दिनों में और तेज बारिश के आसार हैं. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट!

मौसम विभाग ने आज इंदौर, उज्जैन, अलीराजपुर, धार, बड़वानी, खऱगोन, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, पांढुर्ना, बैतूल और छिंदवाड़ा जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं पूरे प्रदेशभर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

रविवार को भोपाल-इंदौर समेत 15 से ज्यादा जिलों में जोरदार बारिश देखने को मिली. पिछले 24 घंटों के दौरान सागर जिले में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई. वहीं सोमवार सुबह से भी बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: अगले कुछ घंटो के भीतर मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

    follow google newsfollow whatsapp