MP Weather: मध्य प्रदेश में आंधी-तूफान के साथ बरस रहे बदरा, भोपाल-गुना समेत इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी तक

26 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 26 2024 9:02 AM)

MP Weather Update Today: मानसून की दस्तक के बाद मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. अब तक 49 जिलों में मानसून एंटर कर चुका है.

mptak
follow google news

MP Weather Update Today: मानसून की दस्तक के बाद मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. अब तक 49 जिलों में मानसून एंटर कर चुका है. भोपाल में इतनी भयंकर बारिश हुई कि 24 घंटे के भीतर ही 1 महीने का कोटा पूरा हो गया. वहीं कई अन्य जगहों पर तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने अगले 3 दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहने का अनुमान जताया है. कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, वहीं कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें...

इन जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने ग्वालियर, भोपाल, श्योपुरकलां, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनगर, निवाड़ी और टीकमगढ़ जिलों में आंधी  और गरज-चमक के साथ बारिश के आसार जताए हैं और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, रीवा समेत मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं और येलो अलर्ट जारी किया गया है.

ग्वालियर-चंबल में मानसून की एंट्री

मंगलवार को भोपाल, इंदौर, गुना, धार, नर्मदापुरम, खजुराहो, विदिशा, सीहोर, और जबलपुर समेत कई जिलों में जमकर बारिश हुई. वहीं अगर मानसून की स्थिति की बात करें तो मानसून अब तक प्रदेश के 49 जिलों में एंटर कर चुका है. मौसम विशेषज्ञों ने सबसे आखिर में ग्वालियर-चंबल में इसके पहुंचने का अनुमान जताया था.  जानकारों की मानें तो आज ग्वालियर-चंबल में भी मानसून एंटर कर सकता है.

दरअसल, मध्यप्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन की वजह से मौसम ऐसा बना हुआ है और आंधी-बारिश का दौर देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: इंदौर-रतलाम समेत 6 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, भोपाल में बारिश का कोटा जून में ही पूरा

    follow google newsfollow whatsapp