MP Weather Update: मध्य प्रदेश में नहीं थम रही बारिश, अब इंदौर-सीहोर समेत 20 जिलों में तूफानी बारिश का अलर्ट!

एमपी तक

14 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 14 2024 10:25 AM)

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है.

point

मौसम विभाग ने 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

point

दूसरी तरफ गर्मी और उमस से भी लोग परेशान हैं.

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का सिलसिला जारी है. शनिवार को बारिश से कई जिले तरबतर हुए. वहीं नया वेदर सिस्टम एक्टिव होने से एक बार फिर जोरदार बारिश देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही आंधी चलने और आकाशीय बिजली गिरने के आसार भी जताए गए हैं. 

यह भी पढ़ें...

MP के इन जिलों में होगी भारी बारिश!

मौसम विभाग ने आज यानी कि रविवार को इंदौर, देवास, खंडवा, बड़वानी, खरगोन, झाबुआ, हरदा, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, सीहोर, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, सागर, नरसिंहपुर और अनूपपुर जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 

गर्मी और उमस से लोग परेशान

मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां बारिश देखने को मिल रही है, वहीं दूसरी तरफ गर्मी और उमस से भी लोग परेशान हैं. शनिवार को सीधी , नरसिंहपुर, नर्मदापुरम, खजुराहो और सतना जिलों में तेज गर्मी का असर देखने को मिला. इन जगहों पर अधिकतम पारा 34-35 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया.

भारी बारिश के चलते मध्य प्रदेश में जनजीवन भी प्रभावित हो रहा है. कई जगहों पर नदी-तालाब और सड़कें सबकुछ पानी से लबालब हैं. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, उत्तरी गुजरात में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन है, जिसके असर से मध्य प्रदेश में बारिश देखी जा रही है. फिलहाल आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश का मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में जमकर होगी बारिश! येलो अलर्ट जारी! मौसम को लेकर IMD ने दिया बड़ा अपडेट
 

    follow google newsfollow whatsapp