MP Weather: भीषण लू के बीच खरगोन में आंधी-तूफान का तांडव, ताश के पत्तों की तरह ढहे मकान, दर्जन भर लोग घायल

उमेश रेवलिया

26 May 2024 (अपडेटेड: May 26 2024 9:35 AM)

MP Weather update: खरगोन जिले में नौतपा के पहले दिन आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई, जिसकी वजह से कई गांवों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कई घरों के टीन शेड उड़ गए. बच्चों और बुजुर्ग समेत करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए.

mptak
follow google news

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक ओर जहां भीषण गर्मी कहर बरसा रही है तो वहीं दूसरी ओर आंधी-तूफान ने तांडव मचा दिया है. खरगोन जिले में नौतपा के पहले दिन आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई, जिसकी वजह से कई गांवों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कई घरों के टीन शेड उड़ गए. वहीं  आंधी तूफान से खरगोन के मोरदड सहित मोरवा और अन्य गांवों के 14 कच्चे मकानों की दीवार गिरने से, बच्चों और बुजुर्ग समेत करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए.

यह भी पढ़ें...

मध्य प्रदेश के खरगोन में भीषण आंधी-तूफान में कई जगहों पर पेड़ उखड़ गए. 14 मकान ढहे, 30 से अधिक मकानों की छतें उड़ी. वहीं मकानों की दीवार गिरने से एक दर्जन से अधिक लोग बुरी तरह घायल हो गए.

इन गांवों में आंधी-तूफान का तांडव

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर भीकनगांव थाना क्षेत्र के ग्राम मोरदड़, मोरवा, कमोदवाडा सहित आसपास के अन्य आदिवासी इलाकों के गावों में शनिवार की देर शाम को अचानक तेज आंधी-तूफान का दौर शुरू हो गया, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया.  

दीवार गिरने से घायल हुए लोग

मोरदड में एक ही परिवार के करीब 10 लोग दीवार गिरने से बुरी तरह से दब गए. इनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं. सभी घायलों को पहले भीकनगांव अस्पताल लाया गया, जहां से इन सभी की हालत को देखते हुए कुल 12 घायलों को खरगोन जिला अस्पताल रैफर किया गया, जहां सभी का उपचार किया जा रहा है. 7 की हालत गंभीर बताई जा रही है. 

30 घरों की टीन-चद्दर उड़ी

नौतपा के पहले दिन तेज आंधी-तूफान से कई भारी-भरकम पेड़ जड़ से उखड़ने के साथ ही कई मकान धराशायी हो गए. वहीं 30 घरों की टीन की चद्दर तक उड़ गई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन ओर राजस्व विभाग का अमला मोरवा, मोरदड, कमोदवाड़ा सहित अन्य प्रभावित गांव पहुंचे, जहां नुकसानी का पंचनामा तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: नौतपा की शुरुआत...गुना-अशोकनगर समेत यहां लू का रेड अलर्ट! इन जिलों में आंधी-बारिश की चेतावनी

    follow google newsfollow whatsapp