MP Weather: मौसम विभाग ने जारी की बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए किया अलर्ट जारी

एमपी तक

16 May 2024 (अपडेटेड: May 16 2024 7:00 AM)

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से भी अधिक से शुरू हुआ बारिश का मौसम थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार एक सप्ताह से भी अधिक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश तो कहीं भीषण गर्मी देखने को मिल रही है

MP_weather

MP_weather

follow google news

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बीते एक सप्ताह से भी अधिक से शुरू हुआ बारिश का मौसम थमने का नाम नहीं ले रहा है. लगातार एक सप्ताह से भी अधिक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश तो कहीं भीषण गर्मी देखने को मिल रही है. बीते दिन प्रदेश के 21 से अधिक जिलों में बारिश दर्ज की गई तो वहीं कई जिलों में बादलों ने अपना डेरा जमाए रखा. मौसम विभाग की माने तो आज भी कई जिलों में बारिश हो सकती है, इसके साथ ही कहीं-कहीं गरज-चमक की स्थिति बन सकती है.

यह भी पढ़ें...

कैसा रहने वाला है प्रदेश का मौसम?

मौसम विभाग की माने जबलपुर संभाग में नमी के कारण कहीं-कहीं बारिश की संभावना है. इधर ग्वालियर, चंबल संभाग के जिलों में मौसम शुष्क बना हुआ है. इस वजह से वहां दिन के तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है. शुक्रवार से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत पहुंचने के आसार हैं, लेकिन इस वेदर सिस्टम से कमजोर होने के कारण मध्य प्रदेश के मौसम पर इसका विशेष असर नहीं होगा. इस वजह से गर्मी के तेवर तीखे रहने के आसार हैं.

इन जिलों में होगी आज बारिश

मौसम विभाग की माने तो आज नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी और बालाघाट में भी मौसम बदला रहेगा. यही कारण है कि यहां  बादल, बूंदाबांदी और आंधी वाला मौसम रहने वाला है.

एक और सिस्टम हो रहा तैयार

मध्य प्रदेश को अभी बारिश से राहत भी नहीं मिली थी कि एक और सिस्टम तैयार होने जा रहा है. जिसके कारण एक बार फिर बारिश का दौर शुरू होगा. मौसम विभाग के अनुसार- 17 मई को उत्तर भारत में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है. इसका असर 2-3 दिन बाद यानी, 20 मई से प्रदेश के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें:MP Weather : MP में नहीं थम रही बारिश, मौसम विभाग ने भोपाल-इंदौर समेत इन 21 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट किया जारी!

    follow google newsfollow whatsapp