MP में जोरदार ठंड के साथ बारिश का कहर! शिमला से ठंडा ग्वालियर, जानें भोपाल-इंदौर में IMD का अलर्ट

एमपी तक

• 05:57 AM • 06 Jan 2024

MP weather: मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड और बारिश मिलकर कहर बरपा रहे हैं. सर्दी के मौसम में कोहरे के साथ बादल (clouds) भी छाये हुए हैं.

MP Weather Update, Today Weather Update, MP Mausam Samachar, Madhya Pradesh Weather News, Madhya Pradesh Mausam Samachar,

MP Weather Update, Today Weather Update, MP Mausam Samachar, Madhya Pradesh Weather News, Madhya Pradesh Mausam Samachar,

follow google news

Madhya Pradesh Weather News: मध्यप्रदेश में कड़ाके की ठंड और बारिश मिलकर कहर बरपा रहे हैं. सर्दी के मौसम में कोहरे के साथ बादल (clouds) भी छाये हुए हैं. शुक्रवार को राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश देखने को मिली. बारिश की वजह से तापमान में भी भारी गिरावट देखी गई है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान ग्वालियर (Gwalior) में दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने शनिवार को कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें...

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह ने बताया कि उत्तरी हरियाणा के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है, जिसके चलते बादलों को नमी मिल रही है. उसी के चलते सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है. फिलहाल एक सप्ताह तक कड़ाके की ठंड का सिलसिला जारी रहेगा.

शिमला से ठंडा रहा ग्वालियर

ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, वहीं न्यूनतम तापमान भी घटकर 15.6 डिग्री तक पहुंच गया. शिमला में दिन का पारा 17 डिग्री, जबकि ग्वालियर में पारा 15.6 डिग्री देखा गया. वहीं पचमढ़ी में रात का पारा 11.4 डिग्री रहा, तो ग्वालियर में 7.9 डिग्री दर्ज किया गया.

बारिश का अलर्ट जारी

रीवा शहडोल जबलपुर, भोपाल संभाग के जिलों के अलावा दमोह, निवाड़ी, गुना अशोकनगर, शिवपुरी, नर्मदा पुरम, बैतूल, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

इन जगहों पर हुई बारिश

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव रहने से प्रदेश में बारिश का दौर देखा जा रहा है. शुक्रवार को मध्य प्रदेश के इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं कहीं पर बारिश दर्ज की गई. वहीं नर्मदापुरम, रीवा, सागर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर और भोपाल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश दर्ज की गई. एवं बाकी सभी संभागों के जिलों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा.

यहां छाया रहा कोहरा

शुक्रवार को श्योपुर कलां, ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, आगर, राजगढ़, भोपाल, विदिशा, सागर, निवारी, टीकमगढ़, रीवा, मऊगंज, सीधी और सिंगरौली जिलों में मध्यम से घना कोहरा रहा छाया रहा.

5वीं तक की छुट्टी

ग्वालियर में कड़ाके की ठंड के चलते कलेक्टर अक्षय प्रताप सिंह ने आज 5 वीं क्लास तक के बच्चों की छुट्टी घोषित कर दी है. शेष 6 से 12 तक के छात्रों की क्लास अनवरत जारी रहेंगी.

ये भी पढ़ें: MP Weather: ग्वालियर सबसे ठंडा रहा, भोपाल, रायसेन समेत कई जिलों में तेज बारिश से बिगड़ा मौसम

    follow google newsfollow whatsapp