’12वीं फेल’ IPS अफसर मनोज शर्मा की पत्नी की हायर सेकेंडरी के नंबर जान चौंक जाएंगे, सुनिए वो किस्सा

एमपी तक

04 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 4 2024 2:05 PM)

क्या आपको पता है, उनकी हर सफलता की हमराज उनकी पत्नी आईआरएस अफसर श्रद्धा शर्मा की हायर सेकंडरी में परफॉर्मेंस कैसी थी. एमपी तक के सहयोगी चैनल द लल्लनटॉप ने जब उनका इंटरव्यू लिया तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं.

IPS officer Manoj Sharma, IPS Manoj Sharma Interview, 12th Fail Movie, MP News

IPS officer Manoj Sharma, IPS Manoj Sharma Interview, 12th Fail Movie, MP News

follow google news

IPS officer Manoj Sharma: ’12वीं फेल’ IPS अफसर मनोज शर्मा आखिरकार हायर सेकेंडरी में कैसे फेल हो गए थे और बाद में कैसे पास हुए, ये बात तो उनके ऊपर बनी फिल्म को देखकर सभी जान चुके हैं कि नकल न होने की वजह से ही वो फेल हो गए थे और अगले साल नकल न करने के बावजूद मेहनत करके वे पास भी हुए. लेकिन क्या आपको पता है, उनकी हर सफलता की हमराज उनकी पत्नी आईआरएस अफसर श्रद्धा शर्मा की हायर सेकंडरी में परफॉर्मेंस कैसी थी. एमपी तक के सहयोगी चैनल द लल्लनटॉप ने जब उनका इंटरव्यू लिया तो कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं.

यह भी पढ़ें...

महाराष्ट्र कैडर के डीआईजी मनोज शर्मा की पत्नी श्रद्धा बताती हैं कि जब वे हायर सेकेंडरी में पढ़ रही थीं, तब यूपी और उत्तराखंड अलग-अलग राज्य नहीं हुए थे. तब दोनों ही राज्य उत्तरप्रदेश में शामिल थे. इस वजह से उन्होंने यूपी बोर्ड से अपनी हायर सेकेंडरी का एग्जाम पास किया.

जानिए एक और किस्सा… 12वीं फेल की एक्ट्रेस ने सुनाया भावुक करने वाला वो किस्सा

श्रद्धा ने बताया कि वह यूपी बोर्ड में 13वीं रैंक लाई थीं

श्रद्धा बताती हैं कि उस समय यूपी बोर्ड टॉप 20 स्टूडेंट की मेरिट लिस्ट निकाला करता था. टॉप 20 की मेरिट में श्रद्धा की रैंक 13वीं थी. यानी जिस समय मनोज शर्मा 12वीं की परीक्षा में फेल हो रहे थे, उस समय श्रद्धा यूपी बोर्ड की टॉपर स्टूडेंट की लिस्ट में 13वें स्थान पर खड़ी थीं. यानी पति 12वीं फेल लेकिन पत्नी श्रद्धा 12वीं टॉपर स्टूडेंट्स में से एक थीं.

द लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू को यहां देखें

12वीं फेल मूवी में भी श्रद्धा को टॉपर दिखाया है

12वीं फेल मूवी जिसकी इस समय हर तरफ चर्चा हो रही है, उस मूवी में भी श्रद्धा के घर का जो सीन दिखाया है, उसमें कई सारी ट्रॉफियां रखी हुई दिखाई गई हैं. यानी आईपीएस मनोज शर्मा की तुलना में श्रद्धा अपने समय की सबसे होनहार छात्राओं में से एक थीं. ये बात द लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू में बताते हुए दोनों पति-पत्नी खूब हंसते हैं और बताते हैं कि जोड़ियां ईश्वर बनाता है. दोनों की दुनिया बेहद अलग थी. लेकि यूपीएससी के एग्जाम ने दोनों की दुनिया को इतना करीब ला दिया, जिसके बाद एक नई कहानी का ही जन्म हो गया.

    follow google newsfollow whatsapp