VIDEO: CM मोहन यादव ने अग्निवीर की तैयारी करने वाले युवाओं को दे दी बड़ी खुशखबरी

एमपी तक

02 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 2 2024 2:00 PM)

Agniveer Bharti News: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. गुरुवार को मुरैना में मोहन यादव रोजगार दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने युवाओं के लिए बड़ी घोषणा कर दी है. उन्होंने अग्निवीर योजना की तैयारी करने वाले युवाओं को नि:शुल्क ट्रेनिंग देने का फैसला किया है.

follow google news

Agniveer Bharti News: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. गुरुवार को मुरैना में मोहन यादव रोजगार दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान सीएम ने युवाओं के लिए बड़ी घोषणा कर दी है. उन्होंने अग्निवीर योजना की तैयारी करने वाले युवाओं को नि:शुल्क ट्रेनिंग देने का फैसला किया है. इसमें प्रदेश के युवाओं को चयनित कराने के लिए हर बैच को 360 घंटे का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव ने कहा- ‘अग्निवीर योजना के माध्यम से मध्यप्रदेश के 2.37 लाख युवाओं ने आवेदन किया था. कई बार फिजिक्स, केमिस्ट्री जैसे विषय कमजोर होने के कारण सबका चयन नहीं हो पाता है, इसलिए हमने आज नई योजना लॉन्च की है. बच्चों के प्रशिक्षण पर खर्च होने वाली इस राशि का भुगतान प्रदेश सरकार करेगी.

चंबल के लिए कर दी ये बड़ी घोषणा  

मोहन यादव ने कहा- हमने प्रदेश सरकार के गठन के 8 दिन के अंदर ही हुकुमचंद मिल के 4 हजार से ज्यादा मजदूरों के बकाये का एक-एक रुपया लौटा दिया. पूरे प्रदेश में कहीं भी फैक्ट्री चलते-चलते बंद हो गई और अगर किसी गरीब, किसान एवं मजदूर का कोई भी पैसा बकाया है, तो पूरा पैसा देने की जवाबदेही मध्यप्रदेश सरकार की होगी. इसी आधार पर हम ग्वालियर की जेसी मिल और मुरैना की शक्कर मिल का पैसा भी लौटाएंगे. देखिए पूरी रिपोर्ट…

    follow google newsfollow whatsapp