'बनाने वाला ही सब खा जाए, ऐसा नहीं..' PM आवास में भ्रष्टाचार को लेकर अधिकारियों पर बिफरे राज्यपाल

पुनीत कपूर

19 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 19 2024 7:56 PM)

PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना भ्रष्टाचार और लेटलतीफी की शिकायतें लगातार मध्य प्रदेश में हो रही हैं. कुछ दिन पहले पीएम आवास के हितग्राहियों ने नगर निगम भोपाल के दफ्तर में जमकर हंगामा किया था. अब पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर राज्यपाल मंगूभाई पटेल का बड़ा बयान सामने आया है.

follow google news

PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना भ्रष्टाचार और लेटलतीफी की शिकायतें लगातार मध्य प्रदेश में हो रही हैं. कुछ दिन पहले पीएम आवास के हितग्राहियों ने नगर निगम भोपाल के दफ्तर में जमकर हंगामा किया था. अब पीएम आवास योजना में भ्रष्टाचार को लेकर राज्यपाल मंगूभाई पटेल का बड़ा बयान सामने आया है. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अधिकारियों को भरे मंच से फटकार लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

वीडियो में मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल एक अधिकारी की क्लास लगाते हुए नज़र आ रहे हैं, सिवनी के लुड़गी गांव पहुंचे राज्यपाल ने छपारा जनपद के प्रभारी सीईओ की जमकर क्लास लगाई. गांव के लोग से बातचीत के दौरान राज्यपाल ने सरकारी योजनाओं को लेकर लोगों का फीडबैक लिया.

राज्यपाल ने अधिकारी को लगाई लताड़

इसी दौरान उन्होने पीएम आवास पर अधिकारी से सवाल भी किया कि कितने दिन में आवास पूरा होने का प्रावधान है, जवाब में प्रभारी सीईओ के के रैकवार ने 55 दिनों की समय सीमा की बात बताते हुए कहा कि "हितग्राही ख़ुद ही मकान बनाते हैं",

ये भी पढ़ें- BJP आलाकमान ने सीएम मोहन यादव को कॉल करके दिल्ली बुला लिया, आखिर क्या है पूरा माजरा? जानें

इस बात पर राज्यपाल ने अधिकारी को लताड़ लगाते हुए कहा, "कोई ख़ुद मकान नहीं बनाता है, मुझे सब मालूम है ऊपर से लेकर नीचे तक, गांव का ही कोई छोटा ठेकेदार होता है, वो मकान बनाता है लेकिन उसमें अच्छा मैटेरियल इस्तेमाल हो, सीमेंट बराबर मिलाया जाए, यह आपको ध्यान रखना है, वर्ना ऐसे तो काम हो जाता है और सरपंच के हस्ताक्षर से पैसे निकाल लिये जाते हैं. यहां गरीब का मकान बनना है तो ऐसा बने कि लंबा चले, बनाने वाला ही सब खा जाए ऐसा नहीं होना चाहिए. ये आप सब अधिकारियों को देखना है."

राज्यपाल मंगू भाई पटेल मंगलवार को सिवनी की छपारा जनपद के लुड़गी गांव आए थे, इस दौरान वो क़रीब 3 घंटे तक गांव में रुके, जनता को सरकारी योजनाओं के बारे में बताया और सिकल सेल हेल्थ कैंप का निरीक्षण किया.

ये भी पढ़ें: विधानसभा सचिवालय ने किया शिवराज सिंह चौहान का इस्तीफा मंजूर, जल्द होगा बुधनी सीट पर उपचुनाव

    follow google newsfollow whatsapp