MP Weather: MP में बारिश बनी मुसीबत, खरगोन में इतनी तेज बारिश कि सड़क पर खड़ा टैंकर बह गया

उमेश रेवलिया

15 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 16 2024 11:15 AM)

MP Heavy Rain: मध्य प्रदेश के खरगोन में झमाझम बारिश के चलते बांकुर नदी में बाढ़ आ गई. अचानक आई बाढ़ से नगर पालिका का टैंकर बह गया.  रूपारेल नदी में आई बाढ़ से इससे खंडवा-झिरन्या रोड 4 घंटे के लिए बंद करना पड़ा. बता दें कि पूरे मध्य प्रदेश में बारिश का कहर जारी है.

follow google news

MP Heavy Rain: मध्य प्रदेश के खरगोन में झमाझम बारिश के चलते बांकुर नदी में बाढ़ आ गई. अचानक आई बाढ़ से नगर पालिका का टैंकर बह गया. लगातार बारिश के कारण सनावद, बड़वाह में सड़क से लेकर घरों तक पानी भर गया है. इससे लोगों को खासी दिक्कत उठाना पड़ रही है. खरगोन जिले में रविवार से शुरू हुई बारिश सोमवार को भी जारी रही. रूपारेल नदी में आई बाढ़ से इससे खंडवा-झिरन्या रोड दो घंटे के लिए बंद करना पड़ा. जिससे आवाजाही में खासी परेशानी आई. बता दें कि मालवांचल के साथ ही साथ पूरे प्रदेश में बारिश का कहर जारी है. 

खरगोन जिले में लगातार बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. खरगोन जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर बड़वाह तहसील के सनावद शहर में झमाझम बारिश होने के कारण बांकुर नदी तूफान पर आ गई. अचानक आई बाढ़ के कारण नदी के किनारे नगरपालिका का खड़ा पानी का टैंकर बाढ़ में बह गया. लोग शोर मचाते रहे लेकिन टैंकर बाढ़ में दूर तक बहता चला गया. 

यह भी पढ़ें...

बड़वाह की कॉलोनियों में जलभराव की स्थिति बन गई. लोगों के घरों में पानी घुस गया. रास्तों पर भी पानी डेढ़ से 2 फीट तक भर गया. लगभग तीन घंटे की बारिश ने पूरे शहर को लाबलब कर दिया. बाहेती कॉलोनी, पंडित कॉलोनी, नर्मदा विहार कॉलोनी, काशी विहार कॉलोनी, सोलंकी कॉलोनी, प्रयाग पार्क कॉलोनी एवं आदिनाथ कॉलोनी में भी जल भराव के कारण घरों में पानी भर गया.

MP Weather: अगले कुछ घंटो के भीतर मध्य प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, जानें मौसम का ताजा हाल

रूपारेल नदी में आई बाढ़ से 4 घंटे बंद रहा हाईवे

खरगोन में पहाड़ी क्षेत्र में तेज बारिश के कारण रूपारेल नदी उफान पर आ गई है. खंडवा-झिरन्या मार्ग सुबह से दोपहर तक चार घंटे बंद रहा. पुल पर पानी होने के बावजूद जान जोखिम में डालकर निकलते दिखे लोग. पिछले साल बाढ़ में बह गया था युवक. नदी के भीषण रूप लेने से झिरन्या का प्राकृतिक झरना भी डूब गया.

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर झिरन्या थाना क्षेत्र के खंडवा-झिरन्या मार्ग पर स्थित रूपारेल नदी पहाड़ी क्षेत्र में बारिश होने से उफान पर आ गई. अचानक नदी के उफान पर आने  बड़ी संख्या में यात्री बसें और वाहनों की कतार लग गई. सुबह से दोपहर तक सैकडों लोग नदी के दूसरे छोर पर फंस गए. झिरन्या के कई किसानों के खेत होने से नदी के दूसरे छोर पर फंस गए. सैकड़ों लोग नदी से बाढ़ का पानी उतरने का रास्ता देखते रहे. दोनों छोर से आवागमन ठप हो गया. बसों पर सवार महिलाएं और बच्चे परेशान हुए.

ये भी पढ़ें: MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून मेहरबान, इंदौर-उज्जैन समेत 12 जिलों में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश का अलर्ट!

बड़वाह में कालोनियों में घुसा पानी

खरगोन में 3 घंटे हुई बारिश के कारण छोटी नदी का पानी बड़वाह शहर की कॉलोनियों में घुसा. कई घरों में कमर-कमर तक पानी, भारी नुकसान. लोगों का जीना हुआ मुश्किल. सड़कों पर नदियों जैसा नदी जैसा मंजर. दो दिन से हो रही लगातार बारिश के कारण जिलेभर में नदी-नाले तूफान पर हैं. बड़वाह शहर में तीन घंटे हुई झमाझम बारिश के चलते नगर से गुजरने वाली सत्ती घाटा छोटी नदी उफान पर आ गई. छोटी नदी का पानी गोपालपुरा, पत्तीबाजार मौलाना आजाद मार्ग के रोड़ पर कमर-कमर तक पहुंच गया. बाढ़ का पानी कई घरों में पानी घुस गया. ये छोटी नदी कुम्हार मोहल्ला होकर गणगौर घाट स्थित पडाली नदी में मिलता है.

ये भी पढ़ें: MP Weather: MP में भारी बारिश ने बढ़ाई परेशानी, उज्जैन में डूबे घाट, बहने लगी कारें, सीहोर में मूसलाधार

    follow google newsfollow whatsapp