रतलाम कलेक्टर ने वो कर दिया, जो 30 साल से कोई न कर पाया, CM शिवराज भी कर रहे तारीफ

एमपी तक

03 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 4 2023 4:24 PM)

Ratlam कलेक्टर ने भूमाफिया की सारी दंबगई ही निकाल दी, जिनकी जमीन थी उनको लेकर पहुंच गए कलेक्टर !

follow google news

 

यह भी पढ़ें...

Ratlam Collector: मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. उन्होंने भूमाफियाओं के पास से 25 करोड़ की जमीन मुक्त कराई है. इस जमीन पर 30 साल से भूमाफियाओं ने कब्जा कर रखा था और लोगों को प्लॉट नहीं मिल रहा था. उनके इस काम की तारीफ सीएम शिवराज ने भी की है. उन्होंने ट्वीट करके लिखा- ‘रतलाम जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को बधाई, जिन्होंने तत्परता दिखाते हुए भू-माफियाओं के कब्जे से करोड़ों रुपये की शासकीय भूमि मुक्त कराकर पात्र नागरिकों को उनके भूखंडों पर कब्जा दिलाया. प्रदेश को भू-माफियाओं से मुक्त कराने का अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि एक-एक भू-माफिया के कब्जे से जमीनें मुक्त नहीं करा ली जातीं.’

रतलाम कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी अपने काम की वजह से चर्चा में रहते हैं. इस बार उन्होंने 34 लोगों की जिंदगी में खुशियां भर दी हैं, जिसके लिए बीते 30 साल से तड़प रहे थे. उन 34 लोगों की करोड़ों की जमीन को भूमाफिया ने कब्जा कर लिया था. कलेक्टर ने खुद खड़े होकर 25 करोड़ की जमीन पर से कब्जा हटवाकर लोगों को उनकी जमीन वापस दिलाई है. पूर्व में गुंडे अज्जू शेरानी ने लोगों की जमीन पर कब्जा कर लिया था.

रतलाम की सूरजमल जैन कॉलोनी के समीप स्थित भूमि पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर रखा था. भूमाफिया कॉलोनाइजर जमीन छोड़ नहीं रहे थे. अपने भूखंड पर कब्जे के लिए लगातार सीएम से लेकर जनसुनवाई में शिकायत की थी. इसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व अमले ने मामले में विस्तृत जांच की थी. जांच के दौरान बात सामने आई थी कि इस पर कब्जा है. शनिवार को उनके वास्तविक खरीदारों को भूखंडों पर कब्जा दिलाया गया.

1994 से था कब्जा
एसडीएम पांडे ने बताया कि वर्ष 1994 से लेकर उसके बाद तक की अवधि में एहसान मुकाती ने विभिन्न खरीदारों को भूखंड बेचे थे। वहीं, प्लॉट खरीदने वाले लोगों को कब्जा नहीं दिया जा रहा था. अपने भूखंड के लिए लोग परेशान हो रहे थे. शनिवार को सभी को अपना कब्जा दिलाया गया. सवाल यह है कि कलेक्टर ने कब्जा तो दिला दिया लेकिन भूमाफिया कॉलोनाइजर पर कार्रवाई नहीं करना, इस बात की भी चर्चा शहर में है.

    follow google newsfollow whatsapp