संजय पाठक ने MP के सबसे अमीर प्रत्याशी का खिताब गंवाया, जानें कौन हैं सबसे धनवान उम्मीदवार?

एमपी तक

09 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 9 2023 1:34 PM)

मध्य प्रदेश में सबसे धनी उम्मीदवार में इस बार फेरबदल हुआ है. सबसे अमीर कंडिडेट की कुर्सी पर रतलाम से बीजेपी विधायक और बीजेपी प्रत्याशी चैतन्य कश्यप ने कब्जा कर लिया.

follow google news

यह भी पढ़ें...

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में सबसे धनी उम्मीदवार में इस बार फेरबदल हुआ है. सबसे अमीर कंडिडेट की कुर्सी पर रतलाम से बीजेपी विधायक और प्रत्याशी चैतन्य कश्यप ने कब्जा कर लिया. उन्होंने कटनी के विधायक संजय पाठक को पछाड़ दिया है. ADR की रिपोर्ट के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के लिए चैतन्य कश्यप ने जो हलफनामा दायर किया है. उसके मुताबिक चैतन्य कश्यप के नाम 296 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. वहीं 2018 विधानसभा चुनाव में नंबर वन की कुर्सी पर बैठे  संजय पाठक इस बार दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं. उन्होंने 2023 चुनाव में संजय पाठक ने जो हलफनामा दायार किया है.

बता दें कि बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री संजय सत्येंद्र पाठक ने बीते 26 अक्टूबर को कटनी जिले की विजयराघवगढ़ सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था. संजय पाठक का इस बार भी चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा धनी होने का अनुमान है. नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे के मुताबिक, संजय पाठक और उनकी पत्नी निधि पाठक के पास 200 करोड़ से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति है. पिछले चुनाव के मुकाबले संजय पाठक की संपत्ति में कमी आई है.

ये भी पढ़ें: हर कदम पर पति दिग्विजय सिंह का साथ देने वाली अमृता सिंह क्यों हैं चुनावी मैदान से दूर?

संजय पाठक 201 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक

बीजेपी उम्मीदवार संजय पाठक कई आयरन और मार्बल की माइंस के साथ एक हवाई जहाज के भी मालिक हैं. उनके खिलाफ मारपीट और गाली-गलौच का एक मुकदमा भी दर्ज है. संजय पाठक और उनकी पत्नी के पास कुल 201 करोड़ 61 लाख 64 हजार 452 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है. चुनावी हलफनामे के मुताबिक संजय पाठक के ऊपर 11 करोड़ 78 लाख और उनकी पत्नी निधि पाठक पर 7 करोड़ 66 लाख का कर्ज है.

    follow google newsfollow whatsapp