VIDEO: भोपाल में कारोबारी के घर में मिला नोटों का अंबार, कहां से आया इतना कैश! पुलिस भी हैरान

एमपी तक

14 May 2024 (अपडेटेड: May 14 2024 9:23 PM)

Bhopal News: भोपाल में चौथे और आखिरी चरण की वोटिंग से पहले एक कारोबारी के घर से नोटों का अंबार बरामद किया गया है. दरअसल, ये वही कारोबारी है, जिसके घर से कुछ दिन पहले ही 31.58 लाख रुपये कैश बरामद किया था. इसके बाद चौथे चरण की वोटिंग से पहले पुलिस ने उसी कारोबारी के घर छापेमारी की. जहां नोटों का जखीरा बरामद किया है.

follow google news

Bhopal News: मध्य प्रदेश में चौथे और आखिरी चरण की वोटिंग से पहले राजधानी भोपाल में एक कारोबारी के घर से नोटों का अंबार बरामद किया गया है. दरअसल, ये वही कारोबारी कैलाश खत्री है, जिसके घर से कुछ दिन पहले ही 31.58 लाख रुपये कैश बरामद किया था. अब वोटिंग से ठीक पहले पुलिस ने उसी कारोबारी के परिचित के घर छापेमारी की. जहां से नोटों का जखीरा बरामद किया गया है. पुलिस ने बैरागढ़ इलाके में उसके परिचित के घर छापामार कर 40.11 लाख रुपये जब्त किए.  देखें एमपी तक की ये वीडियो रिपोर्ट...

यह भी पढ़ें...

पुलिस का कहना है कि वह शख्स मनी एक्सचेंज के कारोबार में काम करने का दावा करता है. एमपी पुलिस ने भोपाल में एक व्यापारी और उसके परिचित के घरों से अब तक 72 लाख रुपये नकद जब्त कर लिये हैं. यह कार्रवाई लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू आदर्श आचार संहिता के समय की गई है. व्यवसायी फटे और पुराने नोटों को बदलने का काम करता है. उसने पुलिस को बताया कि इसके लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने उसे अधिकृत किया था.

पहले भी पुलिस ने मारा था छापा

पुलिस उपायुक्त (जोन-1) प्रियंका शुक्ला ने बताया कि पुलिस ने 'हवाला' (अवैध धन लेनदेन) रैकेट के बारे में सूचना मिलने के बाद बीते गुरुवार की रात अशोक गार्डन इलाके में एक व्यापारी के घर पर छापा मारा था. वहां से 31.58 लाख रुपये जब्त किए और उस कमरे को सील कर दिया जहां पैसे मिले थे. पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोमवार को फिर पुलिस ने बैरागढ़ इलाके में उसके परिचित के घर से 40.11 लाख रुपये जब्त किए. पुलिस ने आयकर विभाग को जब्ती की जानकारी दे दी गई है.

    follow google newsfollow whatsapp