ज्योतिरादित्य सिंधिया या यादवेंद्र सिंह यादव, Guna में वोटिंग के बाद किसकी जीत की हो रही चर्चा?

एमपी तक

20 May 2024 (अपडेटेड: May 20 2024 3:02 PM)

Guna Loksabha Seat:  गुना से बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह यादव के बीच मुकाबला है. प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में लॉक हो चुकी है. कौन जीतेगा और कौन हारेगा ये तो नतीजे सामने आने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन  चुनावी परिणाम से पहले कई तरह के कयास लगना शुरू हो चुके हैं.

follow google news

Guna Loksabha Seat: मध्य प्रदेश में चारों चरण के लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर चार फेज में वोटिंग हुई है, जिसके बाद अब सभी को नतीजों का इंतजार है. मध्य प्रदेश की सबसे हॉट सीट गुना लोकसभा सीट लगातार सुर्खियों में है. गुना से बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के यादवेंद्र सिंह यादव के बीच मुकाबला है. प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में लॉक हो चुकी है. कौन जीतेगा और कौन हारेगा ये तो नतीजे सामने आने के बाद ही पता चलेगा, लेकिन  चुनावी परिणाम से पहले कई तरह के कयास लगना शुरू हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

गुना में दिग्गज नेताओं की रैली, आम जनता का जोश, योजनाओं का असर और प्रत्याशियों की सक्रियता से नतीजों का अनुमान लगाया जा सकता है. गुना के पत्रकारों ने बताया कि इस बार किसकी जीत की चर्चा हो रही है. देखें ये वीडियो रिपोर्ट....

बीजेपी ने झोंकी पूरी ताकत

बीजेपी किसी भी कीमत पर गुना सीट को जीतना चाहती है.यही वजह है कि केंद्र के दिग्गज नेताओं ने यहां ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में रैलियां की. खुद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी चुनावी तारीखों के ऐलान से पहले ही क्षेत्र की जनता के बीच अपनी पैठ बनाने में जुट गए थे. चुनाव के दौरान पूरा सिंधिया परिवार प्रचार में जुटा रहा. सिंधिया और बीजेपी की ये मेहनत कितना रंग लाती है, ये नतीजे सामने आने के बाद ही साफ हो पाएगा. 

कांग्रेस ने यादवेंद्र सिंह पर लगाया दांव

कांग्रेस ने जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखते हुए राव यादवेंद्र सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतारा. हालांकि कांग्रेस का कोई दिग्गज नेता यादवेंद्र यादव के समर्थन में प्रचार करने नहीं आया. बता दें कि यादवेंद्र यादव ने विधानसभा चुनाव के दौरान ही भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था. ऐसे में नए चेहरे को टिकट देकर कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला. देखना होगा कि कांग्रेस का ये दांव कितना फायदेमंद साबित होता है. 

ये भी पढ़ें: राजमाता स्व. माधवी राजे सिंधिया को श्रद्धांजलि देने वालों का लगा तांता, सिंधिया तस्वीर देख बार-बार हुए भावुक

    follow google newsfollow whatsapp