Indore Lok Sabha seat: इंदौर में नोटा को लेकर मचा है बवाल, 41 लोगों का परिवार एक साथ वोट करने पहुंचा, फिर दिया इसे वोट

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

13 May 2024 (अपडेटेड: May 13 2024 2:49 PM)

Indore Lok Sabha seat: इंदौर में नोटा को लेकर बवाल मचा हुआ है. कांग्रेस चुनावी मैदान से बाहर है लेकिन बूथों के बाहर टेबल लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ता मतदाताओं को नोटा पर वोट डालने प्रोत्साहित कर रहे हैं. एक बड़ा परिवार भी यहां एक साथ वोट करने पहुंचा और वोट के अधिकार की बात कही.

follow google news

Lok Sabha Election 2024: इंदौर में नोटा को लेकर बवाल मचा हुआ है. कांग्रेस चुनावी मैदान से बाहर है लेकिन बूथों के बाहर टेबल लगाकर कांग्रेस कार्यकर्ता मतदाताओं को नोटा पर वोट डालने प्रोत्साहित कर रहे हैं. एक बड़ा परिवार भी यहां एक साथ वोट करने पहुंचा और वोट के अधिकार की बात कही.

यह भी पढ़ें...

इंदौर में 41 लोगों का एक परिवार जिसमें दादा-दादी, बेटे-बहू, नाती-पोते सब मिलकर वोट डालने पहुंचे थे. इस परिवार को रावण का मंदिर बनाने और रावण की पूजा करने वाले इकलौते परिवार के रूप में भी जाना जाता है. एमपी तक ने जब इस परिवार के सदस्यों से बात की तो वे बोले कि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव आंबेडकर ने वोट करने का अधिकार दिया है तो इस अधिकार का इस्तेमाल कर देश के प्रति अपना कर्तव्य हर नागरिक को निभाना चाहिए.

परिवार के सबसे बुजुर्ग सदस्य बोलते हैं कि आज कई लोग अवकाश मना रहे हैं जबकि ये अवकाश का दिन नहीं बल्कि वोट करने का दिन है. परिवार के दूसरे सदस्य बोलते हैं कि इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी का अपहरण किया गया. उसका नाम तो बम है लेकिन वो फुस्सी निकला. इससे इंदौर की जनता में बेहद नाराजगी है और इसके लिए जरूरी है कि जनता वोट करे. नोटा को लेकर ये पूरा परिवार सकारात्मक दिखा और कहा कि नोटा भी अपनी नाराजगी जाहिर करने का एक विकल्प है. नोटा को वोट करके भी जनता अपने अधिकार का इस्तेमाल कर सकती है.

कांग्रेस ऐसे कर रही नोटा का प्रचार

इंदौर लोकसभा चुनाव दौड़ से बाहर हुए कांग्रेस लगातार इंदौर के मतदाताओं को नोटा बटन दबाकर बीजेपी को सबक सिखाने की अपील कर रही है. जहां सोमवार को मतदान के लिए बूथों पर अलग-अलग टेबल कांग्रेस और भाजपा के द्वारा लगाई गई. वही एक टेबल कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इंदौर के छतरी बाग पुलिस लाइन पर भी लगाई गई. हालांकि इस टेबल की खासियत यह रही कि यहां पर नोटा टेबल लगा कर बैठे थे.

कांग्रेस संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ने इंदौर से कांग्रेस का प्रत्याशी चुराया है और लोकतंत्र की हत्या की है और इंदौर की जागरूक जनता भी भाजपा के इस कृत्य पर उन्हें सबक सिखाते हुए नोटा का बटन दबा रही है. हालांकि यह नोटा टेबल ज्यादा समय तक मौजूद नहीं रह पाई क्योंकि जिला प्रशासन ने आपत्ति लेते हुए उनके नोटा टेबल को वहां से हटवा दिया.

ये भी पढ़ें- इंदौर में कम वोटिंग से घबराई बीजेपी? नोटा पर सीएम मोहन यादव की इस बात से सामने आया भाजपा का डर

    follow google newsfollow whatsapp