अचानक इंदौर पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने PM मोदी के आदेश को टालने की बात क्यों कह दी? जानें

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

12 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 12 2024 8:02 PM)

Jyotiraditya Scindia in Indore: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक ऐसा राज बताया कि सुनने वाले हैरान रह गए. सिंधिया ने कहा- मुझे प्रधानमंत्री के निर्देश दिए था कि आज नार्थ-ईस्ट के प्रवास पर होना था, लेकिन मुझे जब कैलाश विजयवर्गीय जी का फोन आया तो फिर मैं रुक नहीं पाया.

follow google news

Jyotiraditya Scindia in Indore: इंदौर में 51 लाख पेड़ लगाने के अभियान 'एक पेड़ मां के नाम' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सीधे इंदौर पहुंचे. जहां वह एयरपोर्ट से सीधे पौधारोपण स्थल पहुंचे, जहां उन्होंने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट और सांसद शंकर लालवानी के साथ उन्होंने पौधा रोपा. इसके साथ ही सिंधिया ने यहां एक ऐसी बात कह दी कि सुनने वाले लोग और खुद मंत्री कैलाश विजयवर्गीय हैरान रह गए.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, सिंधिया ने पौधारोपण के महत्व को समझाते हुए एक ऐसा राज बताया कि सुनने वाले हैरान रह गए. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- " मुझे आज प्रधानमंत्री के निर्देश नार्थ-ईस्ट के प्रवास पर होना था, लेकिन मुझे जब कैलाश जी यानि कैलाश विजयवर्गीय का फोन आ गया और उन्होंने कहा कि आपको इंदौर आना है, फिर जब उन्होंने पौधारोपण की बात कही तो मैं मना नहीं कर पाया और मैं पीएम मोदी के आदेश को छोड़कर इंदौर आ गया." 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ये भी बता दिया कि क्यों उन्होंने पीएम का आदेश का पालन नहीं किया है. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने इंदौर शहर के कनाडिया इलाके में इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा विकसित की गई टाउनशिप के भीतर पौधा लगाया. उनके साथ कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, तुलसी सिलावट, इंदौर सांसद शंकर लालवानी और महापौर पुष्यमित्र भार्गव मौजूद रहे. 

एमपी का हर व्यक्ति रोपे एक पौधा: सिंधिया

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा शुरू किए गए 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान की तारीफ की. प्रदेश के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा लगाई जा रहा है. 51 लाख पौधे लगाने के कार्यक्रम की भी सराहना की. साथ ही प्रदेश के हर नागरिक से एक पौधा लगाने की अपील की. सिंधिया ने कहा, "प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने साढ़े पांच करोड़ पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा है, जिसे पूरा करने के लिए हर एक नागरिक को पेड़ लगाना चाहिए और प्रकृति के इस कार्य में सभी को जुट जाना चाहिए."

ये भी पढ़ें: MP: 36 साल बाद मध्यप्रदेश के 5 लाख कर्मचारियों की ये बड़ी डिमांड होगी पूरी, अब इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

भारत ने बनाया खुद का 4G स्टेक: संचार मंत्री

केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इंदौर एयरपोर्ट पर कहा, "मोबाइल आधुनिक युग में आज यह महत्वपूर्ण संसाधन हो गया है. भारत में मोबाइल की पहुंच हर गांव शहर में पहुंची, देश में आज मोबाइल का नेटवर्क 70 से 80% हो चुका है. देश में फिलहाल 120 करोड़ मोबाइल फोन इस्तेमाल किये जा रहे हैं. हमारी प्राथमिकता है देश में 4G नेटवर्क की पहुंच बढ़ाई जाए. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भारत आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा है, उन्होंने कहा कि दूरसंचार उपकरण आज देश भर में लगाए जा रहे हैं. वह भी देश के वैज्ञानिकों ने रिसर्च करके बनाया है. विश्व में पहली बार भारत में स्वयं का 4G स्टेक बनाया है. केंद्रीय संचार मंत्री ने कहा कि विश्व में मात्र तीन देश है जिनके पास यह टेक्नोलॉजी है.

ये भी पढ़ें:  डोनर मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पहले नॉर्थ-ईस्ट दौरे पर क्या कर रहे हैं MP के ये कैबिनेट मंत्री, माजरा क्या है?

    follow google newsfollow whatsapp