MP: हाईकोर्ट के दखल के बाद डॉक्टरों ने हड़ताल की स्थगित, 20 अगस्त को डॉक्टरों की मांगों पर होगी सुनवाई

धीरज शाह

17 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 17 2024 1:27 PM)

Jabalpur High Court: जबलपुर हाईकोर्ट के दखल के बाद आखिरकार मध्यप्रदेश में जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल स्थगित किए जाने का ऐलान किया है. हाईकोर्ट की समझाइश के बाद तय हुआ है कि डॉक्टरों की समस्त मांगों पर कोर्ट में 20 अगस्त को सुनवाई होगी.

follow google news

Jabalpur High Court: जबलपुर हाईकोर्ट के दखल के बाद आखिरकार मध्यप्रदेश में जूनियर डॉक्टरों ने हड़ताल स्थगित किए जाने का ऐलान किया है. हाईकोर्ट की समझाइश के बाद तय हुआ है कि डॉक्टरों की समस्त मांगों पर कोर्ट में 20 अगस्त को सुनवाई होगी. कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना होने के बाद देशभर में डॉक्टरों में रोष है और विभिन्न राज्यों में डॉक्टरों द्वारा विरोध प्रदर्शन और हड़ताल की जा रही है. मध्यप्रदेश में भी जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 16 अगस्ता से अनिश्चितकालीन हड़ताल बुलाई थी लेकिन इस मामले में कुछ लोगों ने हाईकोर्ट में याचिका लगा दी थी.

यह भी पढ़ें...

हाईकोर्ट ने याचिका की सुनवाई करते हुए कहा कि कोर्ट की बिना परमिशन डॉक्टर्स हड़ताल नहीं कर सकते हैं. डॉक्टरों की सुरक्षा एवं कानून संबंधी जो भी मांग है, उस पर जबलपुर हाईकोर्ट में 20 अगस्त को सुनवाई की जाएगी. डॉक्टरों की मांगों को पूरा कराने के लिए हाईकोर्ट राज्य सरकार को निर्देशित भी करेगा.

दरअसल जूनियर डॉक्टरों का कहना था कि वे लंबे समय से डॉक्टर प्रोटेक्शन एक्ट को लेकर मांग कर रहे हैं. डॉक्टरों की सुरक्षा, वेतन-भत्ते, कार्य के घंटे, अस्पतालों में महिला डॉक्टरों के लिए सुरक्षा आदि कई मांगों पर राज्य सरकार कोई विचार नहीं कर रही है. जिसके बाद हाईकोर्ट ने जूनियर डॉक्टरों को भरोसा दिलाया है कि उनकी समस्त मांगों पर 20 अगस्त को जबलपुर हाईकोर्ट में सुनवाई की जाएगी.

लेकिन उनको तत्काल प्रभाव से हड़ताल को स्थगित करना होगा. हाईकोर्ट के निर्देश के बाद जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन ने हड़ताल स्थगित किए जाने का ऐलान कर दिया. मध्य प्रदेश के एक्टिंग चीफ जस्टिस संजीव सचदेवा की पीठ ने इस मामले की सुनवाई की. खबर को विस्तार से जानने के लिए वीडियो भी देखें.

ये भी पढ़ें- MP Politics: चौंकाने वाला होगा BJP का राज्यसभा उम्मीदवार, टिकट की आस में बैठे दिग्गज रह जाएंगे खाली हाथ?

    follow google newsfollow whatsapp