राज्यसभा की जिस सीट को सिंधिया ने खाली किया, वहां से बीजेपी किसे बनाएगी उम्मीदवार? जानें

रवीशपाल सिंह

14 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 14 2024 4:27 PM)

Rajya Sabha elections: राज्यसभा की जिस सीट को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खाली किया है, उस सीट पर बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार बनाकर भेजेगी, इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. राज्यसभा के लिए नामांकन आज से शुरू हो गए हैं.

follow google news

Rajya Sabha elections: राज्यसभा की जिस सीट को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खाली किया है, उस सीट पर बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार बनाकर भेजेगी, इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. राज्यसभा के लिए नामांकन आज से शुरू हो गए हैं. नामाकंन पत्र 21 अगस्त तक भरे जाएंगेे और 26 अगस्त तक यह तय हो जाएगा कि बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार बनाकर राज्यसभा भेजने जा रही है.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें कि गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर सिंधिया अब लोकसभा में पहुंच गए हैं. पहले वे मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद थे. 2020 में जब वे कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे तो बाद में बीजेपी ने उनको राज्यसभा में भेजा था. लेकिन इस बार बीजेपी ने उनको लोकसभा का टिकट दिया और वे चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे.

गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट पर सिंधिया जब कांग्रेस में थे तो उनके ही कभी कार्यकर्ता रहे और बाद में बीजेपी में शामिल हो गए केपी यादव से चुनाव हार गए थे. अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वही केपी यादव को चूंकि लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने रिपीट नहीं किया लेकिन उनको राज्यसभा से भेजकर एडजस्टमेंट किया जा सकता है.

ये नेता भी लाइन में

केपी यादव के अलावा नरोत्तम मिश्रा, जयभान सिंह पवैया सहित तमाम अन्य नेता भी राज्यसभा चुनाव के जरिए संसद जाने की कोशिश में हैं. लेकिन देखना होगा कि बीजेपी इनमें से किसे अपना उम्मीदवार तय करती है. खबर को विस्तार से जानने के लिए देखें ये वीडियो.

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने क्यों बोला कि लाड़ली बहना योजना सीएम मोहन यादव लेकर आए? शिवराज का नाम लेना भूले

    follow google newsfollow whatsapp