MP: सिंधिया समर्थक विधायक प्रीतम लोधी क्यों देने लगे इस्तीफे की धमकी? मध्य प्रदेश की सियासत में मची खलबली

एमपी तक

14 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 14 2024 12:21 PM)

Pritam Lodhi: सिंधिया समर्थक नेता और पिछोर विधायक प्रीतम लोधी के बयान से मध्य प्रदेश की सियासत गरमा गई है. विधायक प्रीतम लोधी ने वीडियो जारी कर इस्तीफे की धमकी दी है.

follow google news

MP Politics News: सिंधिया समर्थक नेता और पिछोर विधायक प्रीतम लोधी के बयान से मध्य प्रदेश की सियासत गरमा गई है. विधायक प्रीतम लोधी ने वीडियो जारी कर इस्तीफे की धमकी दी है. उन्होंने वीडियो जारी कर कहा, "जनता की सेवा करने के लिए मैंने इतने साल तक मेहनत की है. आज मेरा मन बहुत ज्यादा दुखी है. मैं इस्तीफा दे दूंगा." आइए जानते हैं कि ये पूरा मामला क्या है. 

यह भी पढ़ें...

पिछोर विधायक प्रीतम लोधी ने वीडियो जारी कर कहा, "आज एक समाज विशेष वर्ग के लोग मुझे बार-बार टारगेट कर रहे हैं. इस कृत्य से मैं मानसिक रूप से परेशान हूं. बार-बार मेरे कार्यकर्ताओं और मुझे टारगेट किया जा रहा है. अगर ये कृत्य नहीं रुके तो मैं इस्तीफा दे दूंगा. मेरा मन बहुत दुखी है."

युवक की पिटाई का वीडियो वायरल

शिवपुरी जिले की पिछोर तहसील के मायापुर थाना के ग्राम सलौर में एक होमगार्ड सिपाही ने एक युवक को रस्सी से बांधकर पीटने का कारनामा दिखाया. इस वायरल वीडियो में सिपाही पिछोर विधायक प्रीतम लोधी का नाम लेकर उनकी जाति और उन पर कटाक्ष कर रहे हैं. इस घटना के बाद पुलिस ने सिपाही को थाने से हटा दिया और डायल 100 के चालक को भी हटा दिया. इस वीडियो के जारी होने के बाद मामला तूल पकड़ रहा है.

क्या है पूरा मामला? 

जानकारी के मुताबिक, अमित नाम का एक युवक सलौरा ग्राम से आ रहा था. उसे रास्ते में रिचौरा ग्राम का रविंद्र लोधी मिल गया. रविंद्र के साथ दो अन्य मित्र भी थे. बाइक सवार अमित को रोककर इन लोगों ने पेट्रोल मांगने के बहाने लूटपाट शुरू कर दी. इसी दौरान अमित के रिश्तेदार आ गए. इन्होंने रविंद्र को पकड़ लिया. उसके दोनों साथी भाग निकले. रविंद्र को ये लोग गांव ले आए. उसे रस्सी से बिजली के खंबे से बांध दिया और डायल 100 पर फोन करके पुलिस बुला ली.

जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे सुरेंद्र चौहान नाम के होमगार्ड सिपाही ने रविंद्र की लात-घूसों से पिटाई करते हुए कहा कि क्या विधायक प्रीतम लोधी ने यह सब करने को कहा है? ये वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद पिछोर विधायक प्रीतम लोधी ने इस्तीफे की बात कही है. 

विधायक प्रीतम लोधी ने पोस्ट कर लिखा, "मेरे बारे में गलत बातें कर रहे हैं. मेरी क्या गलती है मैं भी एक इंसान हूं मैं केवल जनता की सेवा करने के लिए आया हूं ...जनता की सेवा करने के लिए मैंने इतने साल तक मेहनत की है. हजारों लोगों ने की हजारों कार्यकर्ताओं ने मेहनत की है. आज मेरा मन बहुत ज्यादा दुखी है...मैं इस्तीफा दे दूंगा. मेरे कार्यकर्ताओं के साथ गलत व्यवहार किया जा रहा है. एक समाज विशेष वर्ग के द्वारा मुझे गालियां दी जा रही हैं. मेरी क्या गलती है. केवल मैं सेवा कर रहा हूं, मेरी इतनी गलती है जो हो रहा है, बहुत गलत हो रहा है."

ये भी पढ़ें: अनंत अंबानी के शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे पूर्व CM कमलनाथ, लक्ष्मण सिंह के बयान से गरमाई सियासत

    follow google newsfollow whatsapp