मध्य प्रदेश में रची गई चलती ट्रेन को डिरेल करने की खतरनाक साजिश, खुलासे से मचा हड़कंप

धीरज शाह

ADVERTISEMENT

mptak
social share
google news

MP News: जबलपुर में ट्रेन की सुरक्षा को लेकर बड़ा हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जबलपुर मुख्य स्टेशन से लगे हुए कछपुरा रेलवे स्टेशन के नजदीक पैसेंजर ट्रेन को भी बेपटरी करने की साजिश का खुलासा हुआ है. जिसके बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. 

जानकारी के मुताबिक 18 अगस्त को रात के करीब 10 बजे नैनपुर पैसेंजर ट्रेन कछपुरा रेलवे स्टेशन के पास से गुजर रही थी. इसी दौरान ट्रेन के इंजन में कुछ लोहे की रॉड फंस गई. ट्रेन के लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन को रोका और जब इंजन में देखा तो सभी हैरान रह गए. पटरी पर बड़ी संख्या में लोहे की रॉड डाली गई थी. समय रहते अगर ट्रेन को ना रोका जाता, तो एक बड़ा हादसा हो सकता था.

घटना सामने आने के बाद मचा हड़कंप

इस घटना के सामने आने के बाद रेलवे में हड़कंप मचा हुआ है. जबलपुर नैनपुर रेल लाइन दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के अंतर्गत आती है. घटना की जानकारी लगते ही पश्चिम मध्य रेलवे और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में मिलकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. दोनों रेलवे बोर्ड के आरपीएफ ने जांच शुरू कर अज्ञात लोगों की तलाश कर रही है. पश्चिम मध्य रेलवे के सीपीआरओ का कहना है की घटना बेहद गंभीर है लोहे की रॉड आखिरकार पटरी पर किसने रखी और किस मकसद से रखी है इसकी जांच की जा रही है. 

ADVERTISEMENT

यह भी पढ़ें...

पूरी वीडियो यहां देखें

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT